जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पुलिस व नगर परिषद के अधिकारियों ने नाइट क‌र्फ्यू के साथ दिन के समय बिना मास्क के बाजारों, दुकानों व सेक्टरों में घूमने वाले लोगों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पहले दिन नगर परिषद ने स्थानीय पुलिस टीम का साथ लेकर सेक्टर-17 की मेन मार्केट में बिना मास्क के 11 दुकानदारों व लोगों के चालान किए। इसके साथ उनको जागरूक भी किया।

नगर परिषद सचिव अजीत कुमार, एमई नवीन कुमार, जेई मंगूराम व एसआइ संजय कुमार सहित पुलिस टीम ने सुबह 10 बजे से अभियान शुरू करते सेक्टर-17 की मेन मार्केट के एससीओ में मास्क की चेकिग की। इससे एससीओ के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। दुकानदार अपने वर्करों को मास्क पहनने की हिदायत देने लगे। वहीं जल्दबाजी में कई दुकानदार खुद की बिना मास्क के पकड़े गए। उन्होंने रुमाल से ही मुंह बांधने का प्रयास किया। यहां 11 लोगों के चालान किए गए।

बिना मास्क पकड़ा तो नेताजी से कराई बात

चेकिग अभियान के दौरान टीम पतंजलि मेगा स्टोर पर पहुंची। जहां पर मेन काउंटर पर बैठे दो वर्करों ने मास्क बिना पकड़ लिया। टीम ने चालान करने के लिए वर्कर से नाम पूछे तो वर्कर ने नाम बताने से पहले किसी नेता से अधिकारियों की बात कराई। टीम ने नेता की बात को नजरअंदाज कर स्टोर वर्कर का चालान कार उसको थमा दिया।

वर्जन :

लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर आदेशों के बाद भी लोग इसको नहीं अपना रहे। अभियान चलाकर बिना मास्क 11 लोगों के चालान किए हैं।

अजीत कुमार, सचिव, नगर परिषद, कुरुक्षेत्र।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप