जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल ¨सह ने कहा कि जिले में गैर कानूनी धंधे करने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस अधिकारी तत्पर रहे। सभी अधिकारी मेहनत और इमानदारी के साथ जिले को अपराध मुक्त बनाने का भरसक प्रयास करेंगे।

वे शनिवार को पुलिस लाइन के सभागार में सभी थाना व चौकी प्रभारियों सहित पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले एसपी सुरेंद्र पाल ¨सह ने सभी अधिकारियों से परिचय लिया और जिला कुरुक्षेत्र के बारे में विस्तृत रूप से फीडबैक रिपोर्ट ली। इस रिपोर्ट का आंकलन करने उपरांत एसपी ने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था बनाएं रखने, लोगों और पुलिस के बीच की दूरियों को कम करने तथा कुरुक्षेत्र जिले को अपराध मुक्त जिला बनाने पर सभी अधिकारी पूर्णरूप से फोकस रखेंगे। इसके लिए सभी अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ काम करना होगा। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने जिला पुलिस लाइन में अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी पुलिस अधिकारी अपनी डयूटी को इमानदारी से करेंगे, जिले में गैर कानूनी धंधों पर नकेल कसने के लिए दिन-रात एक कर देंगे। उन्होंने कहा कि महिला व बच्चों पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए सभी पुलिस अधिकारी सतर्कता से अपनी ड्यूटी करेंगे। मास सावन में कांवड़ यात्रा के चलते कांवड़ियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा, ताकि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व पुलिस विभाग के कर्मचारियों को ट्रैफिक नियमों के प्रति दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस कर्मचारी भी अपने दुपहिया वाहन को हेलमेट पहनकर चलाएं, ताकि इससे पब्लिक पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और जिलावासी भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि रात्रि के समय में रिफ्लेक्टर का इस्तेमाल करें, ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप