Move to Jagran APP

वाहनों की स्पीड पर तीसरी आंख का पहरा, डीसी ने दिए सीसीटीवी कैमरे ठीक करने के आदेश

शहर में ओवरस्पीड और मनमाने ढंग से चलने वाले वाहन चालकों पर तीसरी नजर रहेगी। शहरी क्षेत्र में नगर परिषद या नगरपालिका खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को फिर से चालू करेंगी और बाकी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 05:58 PM (IST)
वाहनों की स्पीड पर तीसरी आंख का पहरा, डीसी ने दिए सीसीटीवी कैमरे ठीक करने के आदेश
वाहनों की स्पीड पर तीसरी आंख का पहरा, डीसी ने दिए सीसीटीवी कैमरे ठीक करने के आदेश

-अतिक्रमण के खिलाफ अभियान तेज करने के दिए आदेश

loksabha election banner

-ट्रैफिक लाइट ठीक करने और एक्सीडेंट प्रोन क्षेत्र में स्पीड ब्रेकर पर सफेद पट्टी लगाने के दिए आदेश जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शहर में ओवरस्पीड और मनमाने ढंग से चलने वाले वाहन चालकों पर तीसरी नजर रहेगी। शहरी क्षेत्र में नगर परिषद या नगरपालिका खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को फिर से चालू करेंगी और बाकी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

डीसी मुकुल कुमार ने मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। इससे पहले आरटीए सचिव उर्मिल श्योकंद ने जिला रोड सेफ्टी कमेटी के एजेंडे नए संवेदनशील दुर्घटना बिदुओं, नए ब्लैक स्पाट, स्पीड ब्रेकर, रंबल स्ट्रीप, कैट आई, जेबरा क्रासिग, राष्ट्रीय राजमार्गो पर सीसीटीवी कैमरे, ट्रैफिक लाइट और सड़कों के दोनों तरफ लाइट, साइन बोर्ड लगवाने, नियमों के अनुसार स्कूल बसों की जांच करने सहित अन्य आदेश दिए। डीसी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर उमरी चौक के नजदीक एमबीसीबी ग्रिल लगवाने, सेक्टर-8 में ब्रेकर पर सफेद पट्टी, सेक्टर-7 और 8 सड़क और रामनगर से पिपली फ्लाई ओवर के बीच गड्डों को रिपेयर कर स्पीड ब्रेकर बनाने के आदेश दिए।

अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई

डीसी ने कहा कि अतिक्रमण शहर की सबसे गंभीर समस्या है। यह अकेले थानेसर ही नहीं पिहोवा, शाहाबाद, लाडवा और बाबैन में भी है। कुछ लोगों ने सड़क पर दुकान लगा रखी है। इससे लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाता और यह लापरवाही कई बार हादसे का कारण बन जाती है। आरटीए और पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएं। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाना जरूरी है। इसके लिए रैली, सेमिनार व प्रतियोगिता कराई जा सकती हैं। जिले के शिक्षण संस्थानों के बाहर डायल 112 पुलिस विभाग की वैन लगातार गश्त करें। जिले में स्कूल बसों को भी जांच की जाए।

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस मौके पर एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक, एसडीएम सोनू राम, एसडीएम कपिल शर्मा, एसडीएम विनेश कुमार, डीडीपीओ प्रताप सिंह, डीएमसी ममता शर्मा व जीएम रोडवेज अशोक कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.