Move to Jagran APP

कुवि ने बढ़ाई एमए, एमएससी, एमकॉम, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिले की तिथि

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों व डिप्लोमा में ऑनलाइन दाखिले की तिथि को बढ़ाकर नौ नवंबर कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 05:34 PM (IST)
कुवि ने बढ़ाई एमए, एमएससी, एमकॉम, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिले की तिथि
कुवि ने बढ़ाई एमए, एमएससी, एमकॉम, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिले की तिथि

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों व डिप्लोमा में ऑनलाइन दाखिले की तिथि को बढ़ाकर नौ नवंबर कर दी है। कुवि ने यह फैसला स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम घोषित न किए जाने पर लिया है। कुवि अब तक तीसरी बार ये तारीखें बदल चुका है। इस फैसले से युवाओं ने राहत की कुछ सांस ली है। दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में आवेदन की अंतिम तिथि को लेकर समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। कुवि युवाओं की परेशानी को समझते हुए आगे आई है।

loksabha election banner

कुवि में पहले कई पाठ्यक्रमों में दाखिले प्रवेश परीक्षा के आधार पर होते थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले इस सत्र में मेरिट के आधार पर होने हैं। विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर दाखिला प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। विद्यार्थियों को पहले लॉग इन करना होगा और फार्म भरने के साथ-साथ दाखिले से संबंधित सर्टिफिकेट भी अपलोड करने होंगे। पहली मेरिट लिस्ट 18 को

कुवि के लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय ने बताया कि पीजी पाठ्यक्रमों एमए, एमएससी, एमकॉम व पीजी डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स सहित एमएड दो वर्षीय में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई है। अब नौ नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। एमए, एमएससी, एमकॉम व एमएड कोर्सों के लिए पहली मेरिट लिस्ट 18 नवंबर, दूसरी मेरिट लिस्ट 23 और तीसरी मेरिट लिस्ट 27 नवंबर को चस्पा की जाएगी। यदि कोई सीट खाली रहती है तो फाइनल लिस्ट 8 दिसंबर को प्रात: 10 बजे चस्पा की जाएगी। पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स के लिए प्रथम लिस्ट 14 दिसंबर और दूसरी लिस्ट 18 दिसंबर और सीट खाली रहने पर अंतिम लिस्ट 30 दिसंबर को चस्पा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.