संवाद सूत्र, बाबैन : पंजाबी रियलिटी शो किसमें कितना है दम के फाइनल में पहुंचने वाली छात्रा कनन सैनी का गांव मंगौली जाटान स्थित रानी लक्ष्मी बाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंचने पर स्वागत किया गया। स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को सम्मानित किया।

स्कूल के चेयरमैन कृपाल सिंह ने बताया कि छात्रा कनन सैनी ने कोरोना संक्रमण के माहौल में अपने आप को मानसिक तौर पर तैयार करके यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है। गांव गूढ़ा की कनन सैनी बेहतरीन डांस के दम पर पंजाबी रियलिटी शो किसमें कितना है दम में चयन हुआ था। कनन सैनी ने अपनी प्रतिभा के बल पर अब तक हुए डांस के सभी मुकाबले जीत कर फाइनल में प्रवेश किया है। इस प्रतियोगिता का फाइनल चंडीगढ़ में आयोजित किया जाएगा। कनन सैनी ने कहा कि कनन सैनी शुरू से ही प्रतिभा की धनी रही है और उसने अब तक आयोजित हुए डांस के सभी मुकाबले जीत कर अपनी प्रतिभा को साबित करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं लेकिन कनन सैनी ने ऐसे माहौल में भी अपने आप को मानसिक तौर पर तैयार कर यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

डा. एपीजे अब्दुल कलाम को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, लाडवा : संजय गांधी पब्लिक स्कूल लाडवा में मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डा. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी गई। स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान पवन गर्ग ने कहा कि मिसाइलमैन एपीजे अब्दुल कलाम बुद्धिमत्ता और सादगी के प्रतिमूर्ति थे। उन्हें एयरोस्पेस, परमाणु प्रौद्योगिकी, विज्ञान और शिक्षण में अभूतपूर्व योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विश्व प्रसिद्ध अंतरिक्ष वैज्ञानिक भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में सक्रिय रुचि लेने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित और प्रेरित करने के इच्छुक रहते थे। श्रद्धांजलि देने वालों में सचिव रविद्र बंसल, स्कूल के प्राचार्य धर्मेंद्र खेड़ा, वाइस प्रिसिपल नरेंद्र शर्मा, समन्वयक सुशील दुआ व कविता मौजूद रही।

Edited By: Jagran