Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का प्रत्येक दृश्य प्रसारित होगा डिजिटल स्क्रीन पर

सरस्वती तट पर 7 से 10 फरवरी तक मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के प्रत्येक दृश्य को प्रसारित करने के लिए बड़ी डिजिटल स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि पर्यटकों को लाइव मेला देखने का मौका मिल सके।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 01:27 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 01:27 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का प्रत्येक दृश्य प्रसारित होगा डिजिटल स्क्रीन पर
अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का प्रत्येक दृश्य प्रसारित होगा डिजिटल स्क्रीन पर

संवाद सहयोगी, पिहोवा : सरस्वती तट पर 7 से 10 फरवरी तक मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव के प्रत्येक दृश्य को प्रसारित करने के लिए बड़ी डिजिटल स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि पर्यटकों को लाइव मेला देखने का मौका मिल सके। एसडीएम किसान रेस्ट हाऊस में अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। इसके बाद अधिकारियों की टीम के साथ एसडीएम ने सरस्वती तीर्थ पर महोत्सव स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि सरस मेले के 20 स्टाल लगाए जाएंगे। जिनमें फूड कोर्ट के स्टाल भी शामिल हैं। सायंकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छह बजे विजय घाटे और उनकी टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

loksabha election banner

8 फरवरी को ही सायंकालीन सांस्कृतिक संध्या में अतुल दूबे की टीम प्रस्तुति देगी। बैठक में तहसीलदार चेतना चौधरी, बीडीपीओ राजेश कुमार, बीडीपीओ इस्माइलाबाद राजबीर, युधिष्ठिर बहल, रामधारी शर्मा, सरस्वती हेरीटेज बोर्ड के सदस्य ईश्वर ¨सह मौजूद रहे। फिलहाल बदहाल है मेला स्थल

मेला स्थल पर फिलहाल बदहाली फैली हुई है। शौचालयों के दरवाजे और अंदर की हालत खस्ता है। पार्क की कच्ची जगह में कीचड़ भरा हुआ है। उसमें पशु लेटते रहते हैं। प्रशासन का दावा है कि एक दो दिन में मरम्मत व साफ सफाई का काम पूरा कर लिया जाएगा। महोत्सव के दौरान पर्यटकों को कोई परेशानी नहीं होगी।

नेशनल बॉल बैड¨मटन में डीएवी कॉलेज की रूबी का चयन

पिहोवा : डीएवी कॉलेज की छात्रा रूबी रानी का चयन बेंगलुरु मे होने वाली राष्ट्रीय बॉल बैड¨मटन प्रतियोगिता के लिए हुआ है। इससे कॉलेज में खुशी का माहौल है। लेकिन एक साधारण परिवार से होने के कारण रूबी को प्रतियोगिता में पहुंचने के लिए होने वाले खर्च में परेशानी हो रही थी। जिस पर एनएसएस के प्रभारी प्रो. मनोज कुमार व डॉ. सुनीता चहल की प्ररेणा से एनएसएस के स्वयंसेवक आगे आए हैं। प्रो. मनोज ने बताया कि रूबी प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा दिखा सके। इसके लिए एनएसएस इकाई अपने प्रयास से चार हजार रुपये एकत्रित कर युवा खिलाड़ी की मदद के लिए दिए। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय एनएसएस प्रभारी डॉ. दिनेश राणा एवं प्राचार्य डॉ. कामदेव झा ने छात्रा का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का ध्येय, मैं नहीं हम और आप है। छात्रों का यह प्रयास सराहनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.