Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शेड्यूल जारी, पहुंचेंगे गायक अनूप जलोटा

पिहोवा में 27 से 29 जनवरी तक मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। महोत्सव मे आदिबद्री व पिहोवा में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही पिहोवा में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध गायक अनूप जलोटा और शमिद्र शम्मी पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 07:50 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शेड्यूल जारी, पहुंचेंगे गायक अनूप जलोटा
अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शेड्यूल जारी, पहुंचेंगे गायक अनूप जलोटा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पिहोवा में 27 से 29 जनवरी तक मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। महोत्सव मे आदिबद्री व पिहोवा में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही पिहोवा में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध गायक अनूप जलोटा और शमिद्र शम्मी पहुंचेंगे।

loksabha election banner

डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने मंगलवार दोपहर बाद महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव 2020 और सरस्वती नदी पर चौथे सरस्वती सेमिनार के आयोजन के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। 27 जनवरी को आदिबद्री में सुबह 11 बजे मंत्रोच्चारण व श्लोकोच्चारण के साथ-साथ हवन यज्ञ का आयोजन किया जाएगा और 11 बजे उद्घाटन सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोक संस्कृति पर आधारित अन्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति की जाएगी। दोपहर एक बजे सरस्वती परिक्रमा की जाएगी। इस कार्यक्रम में 27 जनवरी को पिहोवा में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा हवन यज्ञ के साथ-साथ श्लोकोउच्चारण किया जाएगा और 11 बजे सरस्वती तीर्थ पर महोत्सव का उद्घाटन किया जाएगा। पिहोवा में इस महोत्सव को लेकर 27 से 29 जनवरी तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सुबह और शाम के समय कार्यक्रम स्थल पर बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। संध्याकालीन कार्यक्रमों में प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा भी प्रस्तुति देंगे।

उन्होंने बताया कि महोत्सव को लेकर अलग-अलग अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन कर दिया गया है। नगर पालिका के अधिकारी समय रहते सफाई व्यवस्था करवाएंगे, सिचाई विभाग के अधिकारी सरस्वती नदी की सफाई व्यवस्था को नगर पालिका के माध्यम से करवाकर समय पर स्वच्छ जल भरना सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज, एसडीएम डा. संजय कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.