Move to Jagran APP

मुफ्त में एंबुलेंस की सेवा देकर बचा रहे कोरोना मरीजों की जान

कुरुक्षेत्र कोरोना की दूसरी लहर में पिछले दिनों एंबुलेंस के किराये को लेकर दिल को पीड़ा देने वाले कई मामले सामने आए। समाज में मौका परस्त लोगों के चेहरे भी बेनकाब हुए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:54 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 06:54 AM (IST)
मुफ्त में एंबुलेंस की सेवा देकर बचा रहे कोरोना मरीजों की जान
मुफ्त में एंबुलेंस की सेवा देकर बचा रहे कोरोना मरीजों की जान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना की दूसरी लहर में पिछले दिनों एंबुलेंस के किराये को लेकर दिल को पीड़ा देने वाले कई मामले सामने आए। समाज में मौका परस्त लोगों के चेहरे भी बेनकाब हुए। इन्हीं बातों व घटनाओं के बीच धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से कोरोना मरीजों को लाने व ले जाने के लिए राहतभरी पहल की है।

loksabha election banner

सेक्टर-17 स्थित सिधू टूर एंड ट्रेवल्स के संचालक पलविदर सिंह ने कोरोना के मरीजों को घर से लाने और ले जाने के लिए अपनी गाड़ी निश्शुल्क चलाने का फैसला लिया है। उन्होंने जिले में ही नहीं इससे बाहर दिल्ली तक मरीजों को निश्शुल्क छोड़कर आने की बात कही है।

पलविद्र सिंह ने बताया कि आज दुख की घड़ी में लोगों को एक दूसरे का सहयोग करने का समय है, लेकिन कुछ लोग इस मौके का फायदा उठाने के प्रयास में हैं। ऐसे लोगों की वजह से समाज का असल अर्थ बदलता जा रहा है। उन्होंने कुरुक्षेत्र में कोरोना के मरीजों को लाने व ले जाने के लिए अपनी गाड़ियों को निशुल्क चलाने का फैसला लिया है।

पिछले कई दिनों से बंद है काम

पलविदर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते टूर एंड ट्रेवल्स का काम पूरी तरह से बंद है। उसके पास सात गाड़ियां हैं। वह अपने ड्राइवरों को हर माह वेतन दे रहा है। लॉकडाउन में पिछले दिनों एंबुलेंस में लाखों रुपये किराया लेने का मामला सामने आया है। उसने इस तरह की घटनाओं को देखते समाज में सहयोग व भाईचारे की मिसाल पेश करने का फैसला लिया है। वह कुरुक्षेत्र में कोरोना के मरीजों को लाने व ले जाने के लिए काम करेगा। इसके लिए किसी से किराया या तेल तक नहीं लेगा।

एक कार लेकर स्टैंड पर आया था

पलविदर सिंह ने बताया कि वह मूल रूप से गांव दबखेड़ा का रहने वाला है। वह वर्ष 2000 में एक गाड़ी लेकर किराये के लिए स्टैंड पर आया था। उसने यहां दिन-रात मेहनत की। आज उसके पास सात गाड़ियां हैं। पिता ऋषिपाल सिंह खेतीबाड़ी संभालते हैं। वह खाली समय में उनका खेत में भी सहयोग करता है। अब कोरोना काल में कोरोना के जरूरतमंद मरीजों को घर से लाने और इलाज के बाद उन्हें घर छोड़कर आने का फैसला लिया है।

प्रशासन के साथ काम करने को तैयार

पलविदर सिंह ने बताया कि वह प्रशासन के साथ मरीजों की सेवा करना चाहता है। प्रशासन या रेडक्रॉस उसे हेल्पलाइन नंबर दे सकते हैं या फिर उनके मोबाइल नंबर 70619000009 पर किसी भी समय मरीज की सेवा के लिए फोन कर सहयोग ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.