Move to Jagran APP

आम बजट आम से लेकर खास तक सबके लिए हो फायदेमंद

केंद्र सरकार एक फरवरी को बजट पेश करेगी। कुरुक्षेत्र के लोगों को बजट से काफी उम्मीदें हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 10:00 AM (IST)
आम बजट आम से लेकर खास तक सबके लिए हो फायदेमंद
आम बजट आम से लेकर खास तक सबके लिए हो फायदेमंद

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आम बजट एक फरवरी को पेश होगा। जाहिर है कि इसमें दैनिक जरूरतों के साथ रसोई का भी फैसला होगा। धर्मनगरी की महिलाएं बजट से काफी उम्मीदें लगाए बैठी हैं। उनका मानना है कि बजट में आम से लेकर खास के लिए कुछ न कुछ होना चाहिए। आम बजट में रसोई का विशेष ध्यान होना चाहिए। इस बजट पर सबकी रसोई टिकी हुई है। सरकार बेरोजगारी करे खत्म

loksabha election banner

विश्वास फाउंडेशन वेल्फेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष कुसुम सिगला ने बताया कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार को बजट में नए रोजगार विकसित करने की ओर ध्यान देना चाहिए। इस बार आम बजट पर रोजगार पर फोकस होना चाहिए। युवाओं को रोजगार मिलेगा तो विकास में तेजी आएगी।

शिक्षा की बेहतरी के उठाए नए कदम

द्वारकाधीश चैरिटेबल फाउंडेशन की अध्यक्ष वंदना सिगला ने बताया कि महंगाई लगातार बढ़ रही है। इससे शिक्षा भी महंगी हो गई है। आम आदमी अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में शिक्षा तक नहीं दे पाते। सरकार को शिक्षा की बेहतरी के लिए नई योजना लेकर आनी चाहिए। जिससे गरीब वर्ग के लोग भी अपने बच्चों को पढ़ा सकेगा। सरबत दी भला चैरिटेबल ट्रस्ट की प्रशिक्षण शिक्षिका अन्नपूर्णा शर्मा ने बताया कि सरकार को आम बजट में आम आदमी के बारे में सोच विचार कर बजट पेश करना चाहिए। घरों में उपयोग होने वाली बेसिक वस्तुओं के दाम सस्ते होने चाहिए। जिससे आम आदमी की जेब पर अधिक बोझ ना पड़े। सबके लिए फायदेमंद हो बजट

भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रेणू खुंगर ने बताया कि सरकार का आम बजट सभी के लिए फायदेमंद होना चाहिए। इसका महंगाई पर सीधा असर पड़ता है। सरकार को शिक्षा और रोजगार की दिशा में काम करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.