Move to Jagran APP

ब्रह्मासरोवर से नौ किलोमीटर की दूरी पर एक दिन पहले खत्म हो रहा गीता जयंती महोत्सव

लाखों रुपये ब्रांडिग पर खर्च करने के बावजूद कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के लिए शहर और शहर से बाहर लगाए गए कुछ स्वागत द्वार पर्यटकों को भ्रमित कर रहे हैं। ब्रह्मासरोवर से महज नौ किलोमीटर दूरी पर बनाए गए स्वागत द्वार पर महोत्सव नौ दिसंबर को संपन्न हो रहा है जबकि वास्तव में मेला 10 दिसंबर को संपन्न होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 07:50 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 07:50 AM (IST)
ब्रह्मासरोवर से नौ किलोमीटर की दूरी पर एक दिन पहले खत्म हो रहा गीता जयंती महोत्सव
ब्रह्मासरोवर से नौ किलोमीटर की दूरी पर एक दिन पहले खत्म हो रहा गीता जयंती महोत्सव

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लाखों रुपये ब्रांडिग पर खर्च करने के बावजूद कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के लिए शहर और शहर से बाहर लगाए गए कुछ स्वागत द्वार पर्यटकों को भ्रमित कर रहे हैं। ब्रह्मासरोवर से महज नौ किलोमीटर दूरी पर बनाए गए स्वागत द्वार पर महोत्सव नौ दिसंबर को संपन्न हो रहा है, जबकि वास्तव में मेला 10 दिसंबर को संपन्न होगा। ऐसे में ब्रांडिग पर लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में यह चूक मेले की व्यवस्था को जगजाहिर कर रही है। पिपली के नजदीक एक दिन पहले ही महोत्सव को संपन्न दिखाने वाले यह स्वागत द्वार यहां आने वाले पर्यटकों को भ्रमित कर रहे हैं। खासकर अंतिम दिनों में आने वाले पर्यटक इन स्वागत द्वारों पर अंकित तिथि को देखकर वहीं से वापस लौट सकते हैं। ये हाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले गीता जयंती महोत्सव के प्रति अधिकारियों की ढींगामुश्ती दर्शा रहा है। वहीं जब इस संबंध में केडीबी सीईओ गगनदीप को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

loksabha election banner

ब्रह्मसरोवर पर अभी भी चल रहा लीपापोती का काम

ब्रह्मसरोवर तीर्थ जहां पर अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में 23 नवबर से शिल्प एवं सरस मेला शुरू हो चुका है। यहां पर हजारों लोग रोजाना घूमने के लिए आ रहे हैं। उस परिक्रमा पर टूटे हुए पत्थरों को ठीक करने और लीपापोती करने का काम अभी तक चल रहा है। ब्रह्मसरोवर तक आने वाला गुलजारी लाल नंदा मार्ग पहले ही अधर में लटका है, जबकि इससे आगे बिरला मंदिर से ब्रह्मसरोवर की ओर आने वाले रास्ते पर भी फुटपाथ बनाकर उस पर टाइले लगाने का काम अब तक चल रहा है। शिल्प व सरस मेला शुरू होने के बाद भी तैयारियां चल रही हैं।

शहीद स्मारक को भी रंग बिरंगी रोशनियों से सजाया जाना चाहिए

मामचंद मलिक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर पूरा शहर सरकारी इमारतें, चौक, चौराहे रंग बिरंगी रोशनियों से चमक रहे हैं, लेकिन शहीद स्मारक को प्रशासन भूल गया। लघु सचिवालय को लड़ियों से सजाया गया है। ऐसे में उसके ठीक सामने बने स्मारक को भी रंग बिरंगी रोशनियों से सजाया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.