Move to Jagran APP

दो माह पहले सौंपे गए मांग पत्र की अनदेखी से कुंटिया में रोष

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) के दो माह पहले कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंपे गए मांग पत्र की अनदेखी पर कुंटिया कार्यकारिणी ने रोष जताया है। इसी रोष स्वरूप कुंटिया ने मंगलवार को बैठक बुलाकर सभी कार्यकारिणी क्षेत्रों में बैठक कर कर्मचारियों को कुवि प्रशासन की कारगुजारी से अवगत करवाने का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 11:59 PM (IST)
दो माह पहले सौंपे गए मांग पत्र की अनदेखी से कुंटिया में रोष
दो माह पहले सौंपे गए मांग पत्र की अनदेखी से कुंटिया में रोष

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) के दो माह पहले कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन को सौंपे गए मांग पत्र की अनदेखी पर कुंटिया कार्यकारिणी ने रोष जताया है। इसी रोष स्वरूप कुंटिया ने मंगलवार को बैठक बुलाकर सभी कार्यकारिणी क्षेत्रों में बैठक कर कर्मचारियों को कुवि प्रशासन की कारगुजारी से अवगत करवाने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कुंटिया प्रधान नीलकंठ शर्मा ने कहा कि कुवि प्रशासन की ओर से लंबे समय से सहायक कुलसचिव और उप कुलसचिव के पदों पर पदोन्नति नहीं की गई हैं। इन आंतरिक पदोन्नति को लेकर कुंटिया प्रतिनिधिमंडल कई बार कुवि प्रशासन से मुलाकात कर चुका है। कई बार आश्वासन के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। इससे कर्मचारियों पर काम का बोझ बढ़ता जा रहा है उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। कुंटिया महासचिव रविद्र तोमर ने बैठक का संचालन करते हुए कहा कि टाइप टेस्ट के कारण कई कर्मचारियों की वार्षिक वेतन वृद्धि रुकी हुई है। इन संबंधित कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ न मिलने पर आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। कई कर्मचारी ऐसे भी हैं जिन्होंने टाइप टेस्ट पास कर लिया है, इसके बाद भी उन्हें वार्षिक वेतन वृद्धि जारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि जब तक कर्मचारियों के टाइप टेस्ट पास करने के सभी अवसर समाप्त नहीं होते तब तक उनकी वेतन वृद्धि को रोकना गलत है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की लंबित मांगों पर विचार के लिए कुंटिया कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

डीए के एरियर का भुगतान नहीं

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को जुलाई माह के डीए के एरियर का अभी तक भुगतान नहीं किया है। इससे अनदेखी से कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। कुंटिया सह सचिव अनिल लोहट व प्रेस सचिव रुपेश खन्ना ने कहा कि एसएफएस कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के एरियर का पूर्ण भुगतान ना किए जाने पर कर्मचारियों में गहरा रोष है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि जल्द से जल्द बकाया राशि जारी की जाए।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर कु़ंटिया वरिष्ठ उप प्रधान पोली राम, कोषाध्यक्ष डा. अनिल भुक्कल, कार्यकारिणी सदस्य सुरेश कुमार, रमेश कुमार, सत्यवीर शर्मा, अशोक शर्मा, नरेंद्र सैनी, देवेंद्र कुमार, विक्रम मंडल व तरसेम सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.