Move to Jagran APP

ब्रह्मसरोवर की विशेष आरती के लिए पहले फोन पर कराएं पंजीकरण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ब्रह्मसरोवर की विशेष आरती के लिए अब फोन पर ही पंजीकरण ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Apr 2018 01:55 AM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2018 01:55 AM (IST)
ब्रह्मसरोवर की विशेष आरती के लिए पहले फोन पर कराएं पंजीकरण
ब्रह्मसरोवर की विशेष आरती के लिए पहले फोन पर कराएं पंजीकरण

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

ब्रह्मसरोवर की विशेष आरती के लिए अब फोन पर ही पंजीकरण हो सकेगा। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालु पहले ही अपना पंजीकरण आरती आयोजन कमेटी के सदस्य को करा पाएंगे। कमेटी ने यह निर्णय इसलिए किया है ताकि देश विदेश से ब्रह्मसरोवर तीर्थराज जी की विशेष आरती करने वाले इच्छुक श्रद्धालु वंचित न रह जाए। इसके लिए श्रद्धालु कोई फीस देने के लिए बाध्य भी नहीं होंगे।

दरअसल यजमान के लिए ब्रह्मसरोवर जी की महाआरती में एक विशेष थाल सजाई जाती है। इस थाल के जरिए श्रद्धालु परिवार ब्रह्मसरोवर जी की आरती करता है। दो साल पहले गीता जयंती महोत्सव में शुरू हुई ब्रह्मसरोवर जी की विशाल आरती की लोकप्रियता लगातार बढ़ी है, जिससे कई बार श्रद्धालु आरती करने में यजमान बनने से वंचित रह जाते हैं। आरती में भाग लेने के लिए श्रद्धालु आतुर रहते हैं। देश विदेश में ब्रह्मसरोवर में स्नान व दान के लिए बड़ी तादाद में श्रद्धालु धर्मनगरी पहुंचते हैं। ऐसे में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को पंजीकरण कराने के लिए एक नंबर 9996182222 आरती कमेटी द्वारा जारी किया गया है, ताकि दूर दराज से आने वाले श्रद्धालु पहले ही पंजीकरण कराकर यहां पहुंचे और उन्हें तीर्थराज जी की विशेष आरती में भाग लेने का मौका मिल सके। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संयोजक लीगल सेल धुम्मन ¨सह किरमच ने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ ¨सह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा कई बड़े वीवीआइपी ब्रह्मसरोवर जी की आरती में भाग ले चुके हैं। ब्रह्मसरोवर पर महाआरती में शामिल होकर कहा कि आज ब्रह्मसरोवर महाआरती ब्रह्मसरोवर की महिमा का बखान देश विदेश से आए पर्यटकों के सामने हो रहा है। हर रोज सैकड़ों की संख्या में बाहर से आए श्रद्धालु व पर्यटक महाआरती में शामिल होकर अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं। आरती में भाग लेने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। इसके लिए एक नंबर जारी किया गया है, जिस पर पहले पंजीकरण करा सकते हैं। पंडित बलराम गौतम के सान्निध्य में लोग पुण्य की प्राप्ति कर रहे हैं। बॉक्स

इन्होंने लिया आरती में भाग महाआरती समिति के प्रमुख अमित रोहिल्ला, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश सदस्य रामलाल, महाविस्तारक शिवदयाल जंगम, मास्टर रामलाल सचदेवा, मास्टर रामचंद्र,जिला के खेलकूद प्रकोष्ठ के संयोजक मंगत चौहान, किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष पाला राम हथीरा, प्रदीप ग्रांडसी, हरीश शर्मा,ऋषि शर्मा,सोनू गौतम, प्रदीप सैनी, जगीर सैनी सरपंच गामडी, रमेश सैनी महामंत्री ज्योतिसर मंडल, रादौर विस्तारक सरवन रावगढ़, राकेश सैनी, पवन सैनी रतगल, दीपक शर्मा आमीन आदि शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.