Move to Jagran APP

राज्य स्तरीय कला उत्सव में पहली बार शामिल होंगी एकल श्रेणी : आश्री

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : 11 नवंबर से कुरूक्षेत्र में शिक्षा विभाग का राज्यस्तरीय कला उत्सव आयोजित किया जाएगा। तीन दिन तक चलने वाले इस उत्सव में प्रदेश के सभी जिलों के छात्र-छात्राएं अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। यह पहला अवसर है कि सभी विधाओं में एकल मुकाबले भी आयोजित किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 12:59 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 12:59 AM (IST)
राज्य स्तरीय कला उत्सव में पहली बार शामिल होंगी एकल श्रेणी : आश्री
राज्य स्तरीय कला उत्सव में पहली बार शामिल होंगी एकल श्रेणी : आश्री

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : 11 नवंबर से कुरूक्षेत्र में शिक्षा विभाग का राज्यस्तरीय कला उत्सव आयोजित किया जाएगा। तीन दिन तक चलने वाले इस उत्सव में प्रदेश के सभी जिलों के छात्र-छात्राएं अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। यह पहला अवसर है कि सभी विधाओं में एकल मुकाबले भी आयोजित किए जाएंगे। उत्सव के सफल संचालन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया। मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभागार में उत्सव के आयोजन से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों की एक बैठक हुई, जिसमें तैयारियों की समीक्षा की गई।

loksabha election banner

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि कला उत्सव के तहत समूह नृत्य, समूह गायन, थियेटर व परिदृश्य कलाओं की टीम स्पर्धाएं आयोजित की जाती हैं। छात्रों की कलात्मक प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा विभाग ने इस वर्ष सभी प्रतियोगिता एकल वर्ग में भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। सभी प्रतियोगिताएं महिला व पुरुष दोनों वर्गों में संपन्न होगी। इस वर्ष कला उत्सव मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में आयोजित किया जाएगा। मंचीय कार्यक्रम व स्पर्धाएं भरतमुनि रंगशाला व ओपन एयर थिएटर में आयोजित की जाएंगी, जबकि विजुअल आ‌र्ट्स मेक परिसर में होंगी। इन स्पर्धाओं में प्रदेश भर के 1000 से अधिक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। आश्री ने कहा कि कुरुक्षेत्र की टीम ऐसे आयोजनों में पूरे मनोयोग से काम करती है और हर वर्ष सफलतापूर्वक संपन्न करती है। इसलिए इस वर्ष भी इस आयोजन का दायित्व टीम कुरुक्षेत्र को दिया गया है। सभी अपने उत्तरदायित्व को समझें और दी गई ड्यूटी का ईमानदारी से निर्वहन करें। किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीपीसी रामदिया गागट ने सभी अधिकारियों को कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। एपीसी सतबीर कौशिक ने बताया कि आवास, भोजन, सर्टिफिकेट, परिवहन, मीडिया, तकनीकी स्पो‌र्ट्स आदि को व्यवस्थित रूप से चलाने के लिए अलग-अलग अधिकारियों की अगुवाई में 25 टीमें गठित की गई हैं। सभी कर्मचारी अपनी टीम के मुखिया के साथ समन्वय बनाकर काम करें और प्रदेश भर से आने वाले विद्यार्थियों के लिए हर संभव सुविधा सुनिश्चित करें।

बैठक में सर्व शिक्षा अभियान के डीपीसी राम दिया गागट, एओ सतनारायण शर्मा, एसएसए के एपीसी सतबीर कौशिक, डॉ. राम मेहर अत्रि, डॉ. सुनील कौशिक, डॉ. कृष्णा, ¨प्रसिपल इंदु शर्मा, रीटा बठला, अंजू गुप्ता, वीरेंद्र वलिया, चंद्रशेखर शर्मा, मामराज सैनी, गिरधारीलाल शर्मा, बलराम शर्मा, मनोज कुमार, सचिन चौधरी, पंकज शर्मा व गौतम दत्त, मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.