कुरुक्षेत्र, जेएनएन। अंबाला- दिल्‍ली रेल मार्ग पर कुरुक्षेत्र के पास सुबह कालका हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में अचानक आग लग गई। हादसा तड़के तीन बजे हुआ। घटना कुरुक्षेत्र के पास डाेडा खेड़ी में हुआ। हादसे में आठ यात्री  घायल हाे गए और इनमें तीन महिलाएं व तीन बच्‍चे हैं। घटना से हड़कंप मच गया। घायल यात्रियों को अस्‍पताल में दाखिल कराया गया है। ट्रेन कालका से हावड़ा जा रही थी। आग लगने का तुरंत पता लगने से बड़ा हादसा टला। या‍त्रियों का कहना है कि यदि इसमें देर हो जाती तो कालका हावड़ा एक्‍सप्रेस बर्निंग ट्रेन बन सकती है। हादसे के कारण कई घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा।

जानकारी के अनुसार, कालका हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेन तड़के तीन कुुरुक्षेत्र स्‍टेशन से पहले धीरपुर रेलवे स्टेशन के पास डोडा खेड़ी पहुंची तो उसकी एक बोगी में अचानक आग लग गई। आग ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे वाली जनरल बोगी में लगी। अाग लगने पर यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रुकवाया। देखते-देखते बोगी में धुआं से भर गया। ट्रेन के रुकने के बाद यात्री बोगी से बाहर भागे।

ट्रेन की बोगी में लगी आग।

इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने बाद में आग पर काबू पाया। हादसाग्रस्‍त बोगी को तुरंत ट्रेन से अलग कर दिया गया। बताया जाता है कि बोगी में आग शॉर्टसर्किट से लगी।  आग लगने के बाद बाेगी में धुआं फैल गया और अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने फौरन ट्रेन की चेन खींची और उसके रुकते ही बाहर की ओर भागे। इस अफरातफरी में आठ यात्री घायल हो गए। इनमें तीन महिला और दो पुरुष यात्री और तीन बच्‍चे शामिल हैं।

अस्‍पताल में भर्ती एक महिला यात्री।

घटना की सूचना मिलते जीआरपीएफ, रेलवे पुलिस व बचाव दल के सदस्‍य मौके पर पहुंचे। इसके बाद प्रभावित बाेगी को ट्रेने से अलग कर दिया गया। हादसे के बाद से ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही फिलहाल बंद कर दी गई। करनाल से पंजाब की ओर जाने वाली सभी गाड़ियों को रोक दिया गया। बाद में हादसाग्रस्‍त बाेगी को हटाकर ट्रेनों की आवाजाही शुरू की गई। घटना के बाद अंबाला मंडल के डीआरएम सहित अन्‍य अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना की जांच की जा रही है।

अस्‍पताल में भर्ती घायल यात्री।

हादसा में घायल यात्री एक ही परिवार के हैं। रेल यात्री विनोद ने बताया कि बाेगी में आग लगने से धुआं भर गया। दुर्घटना में तीन महिलाएं भारती, मोनी और बेबी घायल हाे गए। इसके अलावा 10 वर्षीय वंश, नौ साल का  डेनिस और 14 वर्षीय गौतम भी घायल हाे गए। विनोद भी घायल हुआ हैद्य सभी को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। एडीआरएम नवीन परशुराम ने अस्‍पताल पहुंचकर घायल यात्रियों का हाल-चाल जाना।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस