जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एलएनजेपी अस्पताल में एक्सरे मशीन का स्वास्थ्य स्थानीय इंजीनियर नहीं सुधार पाए तो दिल्ली से दो इंजीनियर को बुलाया गया। इंजीनियरों को करीब तीन से चार घंटे मशीन की बीमारी को समझने में लग गए। इसके बाद मशीन ठीक हो पाई है। अब सोमवार से अस्पताल में एक्सरे शुरू होंगे। शनिवार को पुरुष व महिला वार्ड, आपातकालीन विभाग में दाखिल मरीज और लड़ाई-झगड़े में घायल लोगों के एक्सरे किए गए। चिकित्सा अधीक्षक डा. शैलेंद्र ममगाईं दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद शनिवार को एक्सरे विभाग में पहुंचे और दिल्ली से आए इंजीनियर रोहित सक्सेना से मशीन की बीमारी की जड़ पता की। 500 से ज्यादा मरीज भटके पांच दिन

एलएनजेपी अस्पताल में रोजाना 100 से 150 मरीजों के एक्सरे हर रोज होते हैं। मशीन पिछले पांच दिन से खराब है। ऐसे में करीब 500 से ज्यादा मरीज एलएनजेपी अस्पताल में उपचार कराने आए, लेकिन एक्सरे नहीं होने की वजह से उन्हें निजी अस्पतालों या रेडियोग्राफर के पास अपना एक्सरे कराना पड़ा। इसके अलावा कोरोना के संदिग्ध मरीजों के भी एक्सरे यहीं पर होते हैं। मगर पिछले पांच दिन से मशीन खराब होने की वजह से इनके भी एक्सरे यहां नहीं हो पाए।

फेफड़ों में इंफेक्शन का नहीं हुआ एक्सरे : राजेश

पबनावा से राजेश कुमार ने बताया कि वह एलएनजेपी अस्पताल में चार दिन से दाखिल है। उसे खांसी और बुखार है। डाक्टर ने उसे एक्सरे कराने का परामर्श दिया था, लेकिन एक्सरे मशीन खराब है, जिसकी वजह से उसका एक्सरे नहीं हो पाया। चिकित्सक बता रहे थे कि फेफड़ों में संक्रमण कितना है यह एक्सरे के बाद ही साफ हो पाएगा। दैनिक जागरण ने शनिवार को प्रकाशित की खबर

दैनिक जागरण ने शनिवार के अंक में शीर्षक, एक्सरे मशीन बीमार, नहीं मिल रहा उपचार हेडिग के साथ समाचार प्रकाशित किया है। चिकित्सा अधीक्षक डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया और दिल्ली से आए इंजीनियर रोहित सक्सेना से बातचीत की। उन्होंने एक्सरे विभाग का निरीक्षण भी किया। उन्होंने बताया कि जैसे ही मशीन खराब होने का मामला उनके संज्ञान में आया तुरंत कंपनी के इंजीनियर को आकर समस्या दूर करने के लिए कहा गया।

सोमवार से ओपीडी में आने वाले मरीजों के एक्सरे भी होंगे : डा. शैली

चिकित्सा अधीक्षक डा. शैलेंद्र ममगाईं शैली ने बताया कि दोपहर एक बजे मशीन ठीक हो गई थी। इसके चलते जो समय बचा था उसमें अस्पताल के महिला एवं पुरुष वार्ड में दाखिल मरीज, आपातकालीन विभाग में दाखिल मरीज और लड़ाई-झगड़े के मामले में घायल मरीजों को एक्सरे किए गए हैं। शनिवार को इनडोर मरीजों के एक्सरे हुए। अब सोमवार से ओपीडी में आने वाले मरीजों के एक्सरे भी हो पाएंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस