Move to Jagran APP

2019 का चुनाव हरियाणा में लड़ेंगे और जीतेंगे भी : सुखबीर बादल

शरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल ने एलान किया कि पार्टी हरियाणा में 2019 का विधानसभा चुनाव लडे़गी और जीत भी हासिल करेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 02:05 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 02:05 AM (IST)
2019 का चुनाव हरियाणा में लड़ेंगे और जीतेंगे भी : सुखबीर बादल
2019 का चुनाव हरियाणा में लड़ेंगे और जीतेंगे भी : सुखबीर बादल

संवाद सहयोगी, पिपली : शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल ने एलान किया कि पार्टी हरियाणा में 2019 का विधानसभा चुनाव लडे़गी और जीत भी हासिल करेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने कुछ लुभावनी चुनावी घोषणाएं करते हुए हरियाणावासी सिखों, पंजाबियों और अन्य बिरादरियों को एक झंडे के नीचे एकत्रित होकर चुनावी जंग जीतने का मंत्र भी दिया। वे पार्टी की हरियाणा इकाई द्वारा पिपली अनाजमंडी में आयोजित जन चेतना रैली में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे।

loksabha election banner

रैली में महिलाओं की भरपूर उपस्थिति से गदगद बादल ने मंच से पार्टी महिला ¨वग प्रदेशाध्यक्षा बीबी र¨वदर कौर की सराहना करते हुए कहा कि पंजाब में उनके द्वारा की गई रैलियों में भी कभी महिलाओं की इतनी संख्या नहीं होती। इससे पहले रैली में पहुंचने पर पार्टी की राष्ट्रीय कोर कमेटी मेंबर एवं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के वरिष्ठ उपप्रधान रघुजीत ¨सह विर्क, पंजाब स्टेट डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि. के पूर्व चेयरमैन अमरजीत ¨सह मंगी, ओएसडी चरणजीत ¨सह बराड़, शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत ¨सह सोथा, बीबी करतार कौर, प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत ¨सह अजराना, गुरुग्राम से गुरमीत ¨सह सूरी व अन्य ने फूलमाला डाल कर सुखबीर ¨सह बादल का स्वागत किया। कांग्रेस ने सिखों पर जो अत्याचार किया नहीं भुलाया जा सकता : जगीर कौर

शिरोमणि अकाली महिला ¨वग की राष्ट्रीय अध्यक्षा बीबी जगीर कौर ने रैली में उमडे़ जनसमूह को देख कर गदगद नजर आईं। उन्होंने जनसमूह को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आधी लड़ाई आप ने जीत ली है और शेष चुनाव के समय फतेह कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिखों पर जो अत्याचार किए हैं, उन्हें भुलाया नहीं जा सकता है। चाहे वह 1984 में सिख कत्लेआम हो या फिर हरियाणा में बंसीलाल व भजन लाल के शासन में सिखों पर हुए अत्याचार। बादल की नीतियों से प्रभावित : र¨वद्र कौर शिअद महिला ¨वग की प्रदेश अध्यक्ष र¨वद्र कौर ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ ने साबित कर दिया है हरियाणा के लोग प्रकाश ¨सह बादल की नीतियों से प्रभावित हैं। आने वाले चुनाव में पार्टी यहां जीत दर्ज करेगी।

बॉक्स

हरियाणा की जनता शिअद को देख रही विकल्प के रूप में : प्रो. चंदूमाजरा सांसद प्रो. प्रेम ¨सह चंदूमाजरा ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ ने दर्शा दिया है कि हरियाणा की जनता शिअद अन्य राजनैतिक दलों की अपेक्षा अच्छे विकल्प के रूप में देख रही है। शिअद एक ऐसी पार्टी है, जो हर वर्ग को अपने साथ लेकर चलती है।

बॉक्स

हर अभियान में फतेह हासिल की है सिख कौम ने : भूदंड़ राज्यसभा सांसद बल¨वदर ¨सह भूदड़ ने सिख इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि सिख कौम ने जो भी अभियान या फिर मोर्चा चलाया, उसमें फतेह हासिल की है। अब हरियाणा में सरकार बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमें पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को जनता के सहयोग से सफलता हासिल करेगी। बॉक्स

प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा कर पार्टी ने बढ़ाया हरियाणा का मान : सोथा शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत ¨सह सौथा ने पार्टी हाईकमान से हरियाणा में चुनाव लड़ने की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जिसे पूरी करके सरपरस्त प्रकाश ¨सह बादल और राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल ने हरियाणा राज्य में बसने वाले लोगों व सिख भाईचारे का मान बढ़ाया है। बॉक्स

चुनाव में भी प्रदेशवासी दिखाएं अपनी ताकत : विधायक डेरा बस्सी से विधायक एनके शर्मा ने पार्टी को मजबूत करने का आह्वान करते हुए हरियाणावासियों से चुनाव के समय भी इसी तरह अपनी ताकत दिखाने की अपील की। बॉक्स

हरियाणा में सिखों की हुई उपेक्षा : अवतार ¨सह हित

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के पूर्व प्रधान अवतार ¨सह हित ने कहा कि आज तक हरियाणा में किसी भी सरकार ने सिखों की समस्याओं को नहीं समझा। राजनैतिक पार्टियों ने सिख मतदाताओं का केवल इस्तेमाल किया है, जबकि सरकार बनने के बाद उनकी उपेक्षा की जाती रही। अब शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा में बसने वाले सिखों सहित हर बिरादरी का हाथ पकड़ने का निर्णय लिया है। ये थे उपस्थित इस मौके पर पूर्व मंत्री सुरजीत ¨सह रखड़ा, विधायकबलकोर ¨सह, ह¨रदरपाल ¨सह चंदूमाजरा, एसजीपीसी की अंतरिम कमेटी सदस्य संत गुरमीत ¨सह तिलोकेवाला, एसजीपीसी मेंबर जत्थेदार बलदेव ¨सह कैमपुर, भू¨पदर ¨सह असंध, बीबी मनजीत कौर गधौला, समाना हल्का पटियाला से एसजीपीसी मैंबर जत्थेदार अमरजीत ¨सह पंजरथ, धर्म प्रचार कमेटी के मेंबर त¨जदरपाल ¨सह ढिल्लो, वीरभान मेहता, सुखबीर ¨सह मांडी, प्रो. आरएस ाट्टी, सुख¨जदर ¨सह मसाना, त¨जदर ¨सह मक्कड़, करतार ¨सह कक्कड़, गुरचरण ¨सह जुनेजा, करतार ¨सह दामली, दिलबाग ¨सह, अमरीक ¨सह नत्त, प्रेम ¨सह लाडवा, बलबीर ¨सह राही मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.