Move to Jagran APP

घरों में आइसोलेट मरीज कर रहे कोविड नियमों की उल्लंघना

कोरोना की दूसरी लहर के दंश को झेलने के बाद भी कई लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। खासकर घरों में आइसोलेट संक्रमित मरीज नियमों की उल्लंघना कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 06:13 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 06:13 PM (IST)
घरों में आइसोलेट मरीज कर रहे कोविड नियमों की उल्लंघना

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर के दंश को झेलने के बाद भी कई लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। खासकर घरों में आइसोलेट संक्रमित मरीज नियमों की उल्लंघना कर रहे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को घरों में आइसोलेट कोरोना पाजिटिव मरीजों के बाहर घूमने की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे में इससे कोरोना का संक्रमण और फैल सकता है। जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों पर नकेल कंसने के लिए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही ऐसा करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

184 एक्टिव केस में से 158 होम आइसोलेट

जिले में 184 कोरोना के एक्टिव केस हैं, जिनमें से 158 पाजिटिव मरीजों को घरों में आइसोलेट किया गया है। इन्हें कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक घरों में ही आइसोलेट रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही घर से बाहर निकलने पर रोक लगा रखी है, ताकि कोरोना का संक्रमण न फैले। इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों को नियमित रूप से कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के आदेश भी दिए गए हैं, ताकि संक्रमित मरीजों की स्थिति पर नजर रखी जा सके। साथ ही कंटेनमेंट जोन में दुकानदार, रेहड़ी चालक, वाहन चालक या आम नागरिक बिना मास्क के नजर आने पर भी कार्रवाई होगी। अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई होगी : डीसी

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के संज्ञान में आया है कि कुछ कोरोना संक्रमित मरीज घरों में आइसोलेट होने की बजाए बाहर घूम रहे हैं जिसके कारण कोरोना का संक्रमण अत्याधिक मात्रा में फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें निरीक्षण करके ऐसे संक्रमित व्यक्तियों की पहचान करेगी और नियमों की उल्लघंना करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.