Move to Jagran APP

गुरुकुल में कर्नल डा. आरएम नायडू ने कॉमर्स के छात्रों को दिए करियर के मूलमंत्र

गुरुकुल में कामर्स के विद्यार्थियों के लिए करियर गाइडेंस प्रोग्राम आयोजित किया गया जिसमें हैदराबाद से आए कर्नल डा. आरएम नायडू ने कामर्स के क्षेत्र में उपलब्ध विकल्पों की जानकारी दी। कार्यक्रम में गुरुकुल के कामर्स के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 05:45 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 05:45 AM (IST)
गुरुकुल में कर्नल डा. आरएम नायडू ने कॉमर्स के छात्रों को दिए करियर के मूलमंत्र
गुरुकुल में कर्नल डा. आरएम नायडू ने कॉमर्स के छात्रों को दिए करियर के मूलमंत्र

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गुरुकुल में कामर्स के विद्यार्थियों के लिए करियर गाइडेंस प्रोग्राम आयोजित किया गया, जिसमें हैदराबाद से आए कर्नल डा. आरएम नायडू ने कामर्स के क्षेत्र में उपलब्ध विकल्पों की जानकारी दी। कार्यक्रम में गुरुकुल के कामर्स के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। गुरुकुल के निदेशक व प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता ने मुख्य वक्ता एवं करियर कंसल्टेंट डा. नायडू का आभार व्यक्त किया। इस दौरान गुरुकुल के प्रधान कुलवंत सिंह सैनी, निदेशक व प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता एवं सह प्राचार्य शमशेर सिंह भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

कर्नल नायडू ने केट, क्लेट, आइएसबी, आइआइएम परीक्षाओं में सफलता के महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि केवल साइंस विषयों से पढ़ने वाले छात्र ही ऊंचे पदों पर नहीं जा सकते बल्कि कामर्स के छात्र भी अपनी मेहनत के बलबूते पर उच्च पदों पर आसीन हो सकते हैं, बशर्तें करियर के प्रति गंभीर हों और अपनी सोच को सकारात्मक बनाएं। उन्होंने कहा कि जो छात्र अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरे मन से प्रयास करते हैं, वे अवश्य कामयाब होते हैं। विपत्तियां व तकलीफें सभी के जीवन में आती है मगर हमें उन ख-तकलीफों से घबराने की बजाए आंखों में आंखों डालकर उन्हें हराना है तभी हम जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.