जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एसपी आस्था मोदी ने कहा कि आधुनिक युग में बढ़ रही वाहनों की संख्या व तेज गति से मानव के अमूल्य जीवन के लिए खतरा बनती जा रही है। प्रत्येक व्यक्ति तीव्र गति से वाहन को चला कर कम से कम समय में अधिक से अधिक सफर तय करना चाहता है, जिस कारण थोड़ी सी असावधानी व लापरवाही होने पर वह अपनी और दूसरों के अमूल्य जीवन के लिए खतरा बन सकती है। उन्होंने आम लोगों से कहा कि जिले के में मुख्य चौंकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनकी फुटेज लेकर यातायात के नियमों की पालना न कराने वाले वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं।

एसपी जिले में चल रहे हरियाणा पुलिस सप्ताह कार्यक्रम में बोल रही थी। उन्होंने आम नागरिकों से अपील की है कि वह यातायात के नियमों की पालना करें, अपने व दूसरों के अमूल्य जीवन को बचाने में पुलिस की मदद करे। पुलिस आपकी सेवा, सुरक्षा और सहयोग के लिए सदैव तत्पर है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस सप्ताह 10 नवंबर 2019 तक जारी रहेगा। मंगलवार को जिले के प्रत्येक थाना में यातायात नियमों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गोष्ठी के बाद सभी प्रबंधक थाना ने सड़क पर चल रहे बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट या तेज रफ्तार के चलते वाहनों को रोक कर उनको समझाया कि वे वाहन को चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करे।

उन्होने बच्चों को समझाया कि सड़कों पर जल्दबाजी ना करें, ज्यादातर सड़क हादसे जल्दबाजी या लापरवाही के कारण होते हैं। कोई भी सड़क हादसा बुरे वक्त के कारण नहीं बल्कि लापरवाही के कारण होता है। जिसका हर्जाना हमें मंहगी कीमत देकर चुकाना पड़ता है। इसलिए लापरवाही को छोड़कर समझदारी से काम लें और यातायात के नियमों की पालना पुलिस या चालान के डर से नहीं बल्कि जागरूकता से करें।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप