Move to Jagran APP

सबसे सुंदर स्कूल को मिलेगा मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण अवार्ड : नागर

संवाद सहयोगी, पिहोवा: एसडीएम पिहोवा निर्मल नागर ने कहा कि उपमंडल के सबसे सुंदर स्कूल को मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण अवार्ड से नवाजा जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 12:11 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 12:11 AM (IST)
सबसे सुंदर स्कूल को मिलेगा मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण अवार्ड : नागर
सबसे सुंदर स्कूल को मिलेगा मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण अवार्ड : नागर

संवाद सहयोगी, पिहोवा: एसडीएम पिहोवा निर्मल नागर ने कहा कि उपमंडल के सबसे सुंदर स्कूल को मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस अवार्ड के तहत स्कूल को 50 हजार रुपये की राशि भी दी जाएगी। इस कार्य के लिए बाकायदा नियमानुसार एक कमेटी का भी गठन किया गया है। यह कमेटी स्कूलों के सौंदर्यीकरण का मूल्यांकन करेगी। वे मंगलवार को राजकीय स्कूलों में चल रहे सौंदर्यकरण कार्य का औचक निरीक्षण करने के उपरांत अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले एसडीएम निर्मल नागर, खंड शिक्षा अधिकारी विरेंद्र कुमार व कमेटी के दो अन्य सदस्यों ने सबसे पहले धूलगढ़ गुलडेहरा राजकीय स्कूल, जलबेहड़ा के राजकीय हाई स्कूल और ककराला गुजरान के प्राइमरी और सीनियर सेकेंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण करके स्कूलों के सौंदर्यीकरण व नियमानुसार अन्य मापदंडों को चैक किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मुख्यमंत्री सौंदर्यीकरण योजना के तहत स्कूलों का निरीक्षण किया गया है। इसके लिए बाकायदा एक कमेटी का भी गठन किया गया है। इस कमेटी में दो स्कूलों के ¨प्रसिपलों को भी शामिल किया गया है। इस कमेटी के सदस्यों ने स्कूलों में लाइब्रेरी, कक्षा, शौचालय, स्कूलों के सौंदर्यीकरण, बाग-बगीचों और अन्य कार्यों का भी अवलोकन किया है। इन स्कूलों का अवलोकन करने के बाद जो स्कूल मापदंडों पर खरा उतरेगा, उस स्कूल को पुरस्कार के लिए चयनित किया जाएगा। इस सौंदर्यकरण योजना के तहत ब्लाक स्तर पर 50 हजार और जिला स्तर पर एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.