Move to Jagran APP

अधिकारियों पर बरसे जिप चेयरमैन, बोले- लापरवाही से लोग परेशान

जिला परिषद की ओर से जिले भर में बांटे गए वेंचों की लंबित रिपोर्ट को लेकर जिप अध्यक्ष गुरदयाल सुनहेड़ी ने थानेसर पंचायत अधिकारी को खूब खरी-खरी सुनाई। रिपोर्ट में लगातार हो रही देरी और जान बूझकर टालमटोल करने की शिकायत सामने आने पर जिप अध्यक्ष बोले कि लगता है यहां का पानी मीठा नहीं लग रहा अगर यहां के पानी में कोई कमी है तो बताओ बदलवा देते हैं हद होती है लापरवाही की भी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:31 AM (IST)
अधिकारियों पर बरसे जिप चेयरमैन, बोले- लापरवाही से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

loksabha election banner

जिला परिषद की ओर से जिले भर में बांटे गए वेंचों की लंबित रिपोर्ट को लेकर जिप अध्यक्ष गुरदयाल सुनहेड़ी ने थानेसर पंचायत अधिकारी को खूब खरी-खरी सुनाई। रिपोर्ट में लगातार हो रही देरी और जान बूझकर टालमटोल करने की शिकायत सामने आने पर जिप अध्यक्ष बोले कि लगता है यहां का पानी मीठा नहीं लग रहा, अगर यहां के पानी में कोई कमी है तो बताओ बदलवा देते हैं, हद होती है लापरवाही की भी। एक आदमी आए दिन आपके आगे-पीछे घूम रहा है। आप छह माह में बेंचों का सर्वे ही नहीं करवा रहे हैं। इतने-इतने दिनों तक काम लटके रहेंगे तो अगले काम कैसे शुरू हो पाएंगे। इससे सरकार के साथ-साथ जन प्रतिनिधियों की भी बदनामी हो रही है। इस रिपोर्ट को जल्द अधिकारी के पास भिजवाएं, अगर कोई और दिक्कत है तो उसकी भी जानकारी दें। लगातार काम हो रही देरी पर जिप अध्क्षक्ष के तेवर देख कर अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने भी पंचायत अधिकारी से देरी का कारण पूछा। जब अधिकारी संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया तो उसे बुधवार को 10 बजे तक रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं जिप अध्यक्ष बैठक में देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों पर भी नाराज दिखे, उन्होंने कहा कि बैठक 10 बजे शुरू हो गई थी और कुछ अधिकारी 11 बजे पहुंच रहे हैं। इस तरह की लापरवाही सहन नहीं होगा। इस बैठक में जतना के हित को लेकर कई गंभीर मुद्दों पर बातचीत होती है, ऐसे में इस बैठक की अनदेखी ना की जाए, अधिकारी इस बात का खास ध्यान रखें। उन्होंने बैठक में ना पहुंचने पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी थानेसर को भी तीन बजे तक हर हाल में कार्यालय में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।

----

एक करोड़ 18 लाख रुपये के विकास कार्याें के लिए जल्द मांगें प्रपोजल जिप की 110वीं बैठक में एक करोड़ 18 लाख रुपये के विकास कार्यों के लिए सभी सदस्यों से प्रपोजल मांगे गए। जिप अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए जल्द से जल्द प्रपोजल जमा करवा दें। ताकि इनका सर्वे करवाकर एस्टिमेट बनवाया जा सके। कई सदस्य विकास कार्यों के प्रपोजल देने में ही देरी करते हैं, इससे ग्रांट को जारी करने में दिक्कत आती है। उन्होंने एक सप्ताह के अंदर-अंदर सभी से प्रपोजल जमा करवाने की बात कही है। 24 जून को 8500 पौधे रोपित करेगी जिप कुरुक्षेत्र जिप सदस्यों की पौधे दिए जाने की मांग को देखते हुए बैठक में फैसला लिया गया कि 24 जून को सभी जिप सदस्य एक साथ पौधरोपण करेंगे। इसके लिए 17 जिप सदस्यों को 500-500 पौधे दिए जाएंगे। एडीसी पार्थ गुप्ता ने कहा कि ऐसे में सदस्यों को तय समय से पहले गड्ढे तैयार रखने होंगे, ताकि सही समय पर एक साथ पौधरोपण हो सके। जिप अध्यक्ष सुनहेड़ी ने बताया कि जिप के अंतर्गत 38 आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाने हैं, इनमें से 26 आंगनबाड़ी केंद्रों का कार्य शुरु किया जा चुका है और 12 आंगनबाड़ी केंद्रों को बनाने के लिए जगह का चयन करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है। सदस्यों ने मांगी गांवों के लिए सोलर लाइटें बैठक में उपस्थित जिप सदस्य सुरेंद्र माजरी, रिकू थाना और अन्य ने गांवों के लिए सोलर लाइटें दिए जाने की मांग की। इसके साथ ही सदस्यों ने एतराज जताया कि जिप बैठक में प्रस्ताव पास होने के बावजूद उन्हें ग्राम सभाओं की जानकारी नहीं दी जाती। इस शिकायत पर जिप अध्यक्ष ने अधिकारियों से जवाब-तलबी की तो अधिकारी बोले की आचार संहिता के चलते कई माह से ग्राम सभा नहीं हुई हैं, जब होगी तो जिप सदस्यों से सूचित किया जाएगा। मान सिंह ने थानेसर खंड कार्यालय के अधिकारियों पर आरटीआई का जवाब दिए जाने में देरी करने के आरोप लगाते हुए लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बैठक में जिप उपाध्यक्ष परमजीत कौर कश्यप, मुख्य कार्यकारी अधिकारी शंकर गोयल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.