Move to Jagran APP

भ्रूण ¨लग जांच के दोनों आरोपियों पर हुआ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, पिहोवा : भ्रूण ¨लग जांच मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने डॉ. नीरज ¨सह

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 12:18 AM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 12:18 AM (IST)
भ्रूण ¨लग जांच के दोनों आरोपियों पर हुआ मामला दर्ज
भ्रूण ¨लग जांच के दोनों आरोपियों पर हुआ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, पिहोवा :

loksabha election banner

भ्रूण ¨लग जांच मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने डॉ. नीरज ¨सह की शिकायत पर अमरीक व महिला कमलजीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शुक्रवार को आरोपी अमरीक को न्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बोगस ग्राहक के माध्यम से अवैध रूप से भ्रूण ¨लग जांच करवाने वाले एक दलाल को एक निजी अस्पताल से काबू किया था। पूछताछ में यह बात सामने थी कि दलाल अमरीक ने बोगस ग्राहक महिला से उसका 50 हजार रुपये में ¨लग जांच करवाने का सौदा तय किया था। इसकी एवज में 18 हजार रुपये लगभग एक महीना पहले अग्रिम राशि के तौर पर लिए थे। शेष राशि आरोपी दलाल ने 15 फरवरी को बस स्टैंड पर लेने के बाद उसने भ्रूण ¨लग जांच करवाने आई महिला को अपने अन्य साथी दलाल महिला से मिलवाया था। जहां से बातचीत के बाद दूसरी महिला दलाल कमलजीत कौर ने उसे अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए अमरीक के साथ पिहोवा के एक निजी अस्पताल में भेज दिया था। जहां इशारा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कर दलाल अमरीक को काबू किया था। जिसके पास से उन्हें 32 हजार रुपये में से 20 हजार रुपये मौके पर ही बरामद हो गए थे। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने डॉ. नीरज ¨सह की शिकायत पर अमरीक व महिला कमलजीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.