Move to Jagran APP

सैनिक की मां का दांत तोड़ने में मामूली धारा लगाई तो महिला एसपी के दरबार में पहुंची

थाना सदर के अंतर्गत गांव सिरसमा में एक युवक को सैनिक की मां का दांत तोड़ना महंगा पड़ गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:30 AM (IST)
सैनिक की मां का दांत तोड़ने में मामूली धारा लगाई तो महिला एसपी के दरबार में पहुंची
सैनिक की मां का दांत तोड़ने में मामूली धारा लगाई तो महिला एसपी के दरबार में पहुंची

संवाद सहयोगी, पिपली : थाना सदर के अंतर्गत गांव सिरसमा में एक युवक को सैनिक की मां का दांत तोड़ना महंगा पड़ गया। आरोप है कि युवक ने मामूली कहासुनी में सैनिक की मां पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं युवक व उसकी पत्नी ने सैनिक की मां के घर पर पत्थर भी मारे। पुलिस ने इस मामले में पहले मामूली धाराओं में केस दर्ज किया था। इस कार्रवाई से सैनिक की मां असंतुष्ट थी और वह अपना टूटा हुआ दांत लेकर नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के दरबार में पहुंची। पुलिस अधीक्षक ने संज्ञान लिए जाने के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

सिरसमा निवासी अंगूरी देवी ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत में बताया कि 12 नवंबर को आरोपित विनोद उर्फ रिकू व उसकी पत्नी का मेरे और मेरी पुत्रवधू के साथ बच्चों की बात को लेकर झगड़ा हुआ था। अंगूरी देवी का आरोप है कि साजिश के तहत आरोपियों ने उनके घर पर आकर ईंट पत्थर बरसाए। इस हमले में वह बाल बाल बच गई, लेकिन दोबारा से आरोपित ने अपनी पत्नी के साथ उसके ऊपर हमला बोल दिया और उसके मुंह व सिर पर कई मुक्के मारे। मुक्का लगने उसके मुंह के ऊपरी हिस्से का दांत टूट गया। अंगूरी देवी का आरोप है कि आरोपित व उसकी पत्नी ने उसे भद्दी गालियां दी और जातिसूचक शब्द कहे। आरोपितों ने उसे धमकी दी कि वे उसके बेटे प्रदीप जो सेना में जम्मू कश्मीर में तैनात है, उसकी नौकरी छुड़वा देंगे। इतना ही नहीं आरोपित ने धमकी दी कि वह उसे झूठे केस में फंसवा देगा। हमले के बाद वह अपनी पुत्रवधू को साथ लेकर थाना सदर में गई, जहां पर उसका बयान दर्ज किया गया। महिला का आरोप है कि पुलिस ने मेडिकल कराने की बजाए उसे कहा कि वह खुद मेडिकल करवाकर ले आए। जिसके बाद उसने अस्पताल में जाकर मेडिकल जांच करवाया। मेडिकल रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

उसके परिवार के जानमाल की सुरक्षा की जाए : सैनिक प्रदीप

अंगूरी देवी के बेटे प्रदीप जो सेना में जम्मू कश्मीर में तैनात है, उसने बताया कि उसके परिवार की जान को खतरा है। आरोपित उसके परिवार को मारने की धमकी दे रहे हैं। उसने यह सारा मामला अपने रेजीमेंट की कंपनी कमांडर के संज्ञान में ला दिया था, जिसके बाद कंपनी कमांडर ने थाना सदर के प्रभारी को फोन कर सैनिक के परिवार को इंसाफ देने के लिए कहा था। प्रदीप कुमार ने कहा कि स्थानीय प्रशासन उसके परिवार की जान माल की सुरक्षा करे।

पीड़िता को हर हाल में मिलेगा इंसाफ : एसएचओ

थाना सदर प्रभारी राजपाल ने बताया कि अंगूरी देवी की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी व एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित अंगूरी देवी को इंसाफ दिलाया जाएगा। आरोपित ने महिला द्वारा लगाए गए आरोपों को बताया निराधार

आरोपित विनोद उर्फ रिकू ने सफाई दी है कि कि बच्चों को लेकर उनका मामूली झगड़ा हुआ था। जान से मारने की धमकी और जाति सूचक शब्द कहने के आरोप निराधार हैं। उन्होंने बताया कि वे हर जांच के लिए तैयार हैं और पुलिस को जांच में सहयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.