जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों को समर्पित रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में डीएसपी शीतल सिंह धारीवाल और प्रो. राम रतन शर्मा मुख्यातिथि पधारे, लेखा अधिकारी सत्यनारायण वर्मा ने शिविर की अध्यक्षता की। समाजसेवी संजय चौधरी और आचार्य राम मेहर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

मुख्यातिथि धारीवाल ने कहा कि हरियाणा दिवस के अवसर पर प्रदेश के थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर आयोजित करना पुण्य का कार्य है। प्रो. राम रतन शर्मा ने कहा कि सबसे बड़ा कोई दान है तो वह रक्तदान है। शिविर के संयोजक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि थैलीसीमिया को समाप्त करने के लिए विवाह से पूर्व कुंडली के मिलान से पहले रक्त की जांच होनी चाहिए ताकि थैलीसीमिया के बारे पहले से ही जानकारी प्राप्त कर बचाव किया जा सके। आज भी थैलीसीमिया का कोई ठोस उपचार नहीं है। शिविर में डॉ. भारतेंदु हरीश ने मंच का संचालन किया। शिविर के संचालन में डॉ. अरुण कुमार, अक्षय वर्मा, प्रशांत शर्मा और मनप्रीत का योगदान रहा। डॉ विनोद तंवर की अध्यक्षता में नरेश सैनी और करनैल ने रक्त संग्रह किया। इन्होंने किया रक्तदान

सुखदेव, जरनैल सिंह, अशोक कुमार, मनोज कुमार, राकेश कुमार, हंस लाल, अर्जुन, आशीष, प्रदीप कुमार, बंटी, विजय, राकेश कुमार, सवीं गेरा, अवनीश, विरेंद्र सिंह, कृष्ण लाल, विशाल कुमार, शमशेर सिंह, राम करण, नरेंद्र कुमार, वीर भान, संजय कुमार, राजेंद्र कुमार, अनिल कुमार, राजबीर सहित 25 युवाओं ने रक्तदान किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप