Move to Jagran APP

भाकियू ने सभी राजनीतिक पार्टियों को लिखा पत्र

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : भारतीय किसान यूनियन ने सभी राजनीतिक पार्टियों को पत्र लिखकर अपनी मांगों के प्रति उनका पक्ष पूछा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 12:44 AM (IST)
भाकियू ने सभी राजनीतिक पार्टियों को लिखा पत्र

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : भारतीय किसान यूनियन ने सभी राजनीतिक पार्टियों को पत्र लिखकर अपनी मांगों के प्रति उनका पक्ष पूछा है। यह जानकारी भाकियू के प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस ने मंगलवार को किसान विश्रामगृह में आयोजित किसानों की बैठक में दी। किसान नेता गुरनाम ¨सह चढूनी ने कहा कि पत्र के माध्यम से डॉ. एमएस स्वामी आयोग के फार्मूले के अनुसार सभी फसलों का भाव लागत में 50 प्रतिशत जोड़ कर देने, दूध, सब्जी, फलों व सभी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय हो। सभी उत्पादों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की गारंटी का कानून बन व समर्थन मूल्य से नीचे खरीदना दंडनीय अपराध हो, सभी किसानों को संपूर्ण कर्ज मुक्त करें, सभी उद्योगों व कंपनियों में न्यूनतम मजदूरी से कम पर काम करवाना दंडनीय अपराध हो, बेरोजगारों को बिना ब्याज पांच लाख का ऋण दिया जाए। भाकियू ने इस पत्र के माध्यम से सभी राजनीतिक पार्टियों का विचारधारा पूछी है। कहा है कि इसे लेकर पार्टियों की क्या रणनीति रहेगी, जिससे भाकियू को स्पष्ट किया जाए। इस पर भाकियू ने सभी पार्टियों से 10 जनवरी तक जवाब मांगा है कि अगर जिस पार्टी की सरकार आती है वह इन मांगों को पूरा करेगी या नहीं। बैठक में इसके अलावा भी अनेकों मुद्दों पर चर्चा की गई। वहीं इस बैठक में 3 फरवरी को कुरूक्षेत्र की अनाज मंडी में होने वाली किसान मजदूर राज रैली को लेकर भी चर्चा की गई। गुरनाम ¨सह चढूनी ने का कि यह किसानों की महारैली होगी, जिसमें किसानों की मांगों को उठाया जाएगा। इस अवसर पर बल¨वद्र ¨सह नलवी, अशेक कुमार, कुंदन लाल, ओमप्रकाश, परमानंद, जसबीर कलसानी, बलकार ¨सह, कृपाल ¨सह, जीत ¨सह, सुरेंद्र ¨सह, पवन बैंस, रमेश कुमार मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.