Move to Jagran APP

बराला पहुंचे मनाने, जाट धर्मशाला सभा की नवनियुक्त कार्यकारिणी के प्रधान दो घंटे बाद भी नहीं माने

जाट धर्मशाला-सभा प्रधानी विवाद का हल निकलने के बजाय मामला दिन प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 12:52 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 01:15 AM (IST)
बराला पहुंचे मनाने, जाट धर्मशाला सभा की नवनियुक्त कार्यकारिणी के प्रधान दो घंटे बाद भी नहीं माने
बराला पहुंचे मनाने, जाट धर्मशाला सभा की नवनियुक्त कार्यकारिणी के प्रधान दो घंटे बाद भी नहीं माने

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जाट धर्मशाला-सभा प्रधानी विवाद का हल निकलने के बजाय मामला दिन प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है। इसी मामले को लेकर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने शुक्रवार देर रात सर्किट हाउस में पहुंच एक धड़े के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उनके साथ उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया और एसडीएम अनिल यादव भी मौजूद रहे। करीब 7:20 पर शुरू हुई बैठक करीब दो घंटे बाद 9 बजकर 15 मिनट तक जारी रही। इस बैठक से बाहर निकले नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया है जब उनकी मांग पूरी होगी तक उनका धरना जारी रहेगा।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि बैठक में 15 आदमियों की कमेटी बनाने पर विचार किया गया है। इसी कमेटी में नवगठित कार्यकारिणी के साथ चार अन्य पदाधिकारियों को जोड़ने की बात चली है। इसके बाद इस कार्यकारिणी को रजिस्ट्रार कार्यालय से मान्य करवाया जाना है। इसको मान्यता मिलने के बाद ही अनशन से उठने की बात की जा रही है। बैठक में पहुंचे नवगठित कार्यकारिणी के प्रधान कर्मबीर ¨सह ने कहा कि अभी उनके हाथ में कुछ नहीं आया है। उन्हें खाली आश्वासन दिया जा रहा है। जब कोई ठोस कार्रवाई समाज के सामने रखी जाएगी तो आंदोलन समाप्त करने पर विचार किया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ शमशेर ढुल, कृष्ण श्योकंद, सुरेंद्र अंबरसर, जगदीश ढूल, सुभाष बैनिवाल, इंद्र, राजेश बारना व अन्य उपस्थित रहे।

दूसरी ओर अपनी मांग को लेकर धर्मशाला में अनशन पर बैठे दो बुजुर्गों की हालत बिगड़ने पर शुक्रवार देर सायं उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि सुबह इन्हीं बुजुर्गों का इलाज धर्मशाला में ही करवाने की मांग को लेकर चिकित्सकों के साथ कहासुनी होने के बाद इन्होंने जांच से इंकार कर दिया था। इतना ही नहीं मामले की सूचना मिलने के बाद सुबह ही मौके पर पहुंचे एसडीएम एवं धर्मशाला प्रशासक अनिल यादव के साथ लोगों की बहस बाजी हुई थी। इस घटनाक्रम के बाद नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की एसडीएम से मुलाकात भी हुई लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

इस मामले में एक दिन पहले ही एक घड़े द्वारा उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन के बाद उपायुक्त ने एसडीएम अनिल यादव और पुलिस उपअधीक्षक गुरमेल ¨सह को इसे निपटाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद दोनों अधिकारियों की एसडीएम कार्यालय में देर रात तक बैठक चली। इस बैठक में इस समस्या का हल निकालने की सभी पहलुओं पर विचार किया गया। सुबह एसडीएम ने नवगठित कार्यकारिणी के अध्यक्ष कर्मबीर ¨सह व अन्य पदाधिकारियों के सामने कई सुझाव रखे, लेकिन उन्होंने सभी सुझावों पर असहमति जता दी। दो बुजुर्गों की हालत बिगड़ी

अनशन पर विजय पाल के साथ तीन बुजुर्ग भी बैठे हैं। दोपहर बाद इनमें से किताब ¨सह और अम्ला राम की हालत बिगड़ने चिकित्सक टीम को सूचना दी गई। इसके बाद चिकित्सक टीम मौके पर पहुंचकर दोनों को अस्पताल ले गई है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। टीम की ओर से चंदा राम और विजय पाल के स्वास्थ्य की भी जांच की गई है। दूसरे धड़े को नहीं बुलाया

एक धड़े के अध्यक्ष अंग्रेज ¨सह ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के इस संबंध में बैठक लिए जाने की उनके पास कोई जानकारी नहीं है। उन्हें इस बैठक में नहीं बुलाया गया है। उन्होंने प्रशासन से दूसरे धड़े को धर्मशाला से बाहर करने की मांग की है। इसके लिए 17 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है। तय समय तक समाधान न होने पर वह 17 अगस्त को समाज के लोगों को साथ लेकर धर्मशाला में बैठक करेंगे। इस बैठक में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बुलाने के लिए 25 कमेटियों का गठन किया गया है। यही कमेटी गांवों में जाकर लोगों को निमंत्रण देने में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.