Move to Jagran APP

भाजपा ने बजट को सराहा, विपक्ष ने नकारा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आम बजट को भाजपा ने सराहा है और इसको विकासोमुखी बजट कहा है। विपक्ष ने इसको नकारा है और आम जनता पर बोझ डालने वाला बजट बताया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 09:56 AM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 09:56 AM (IST)
भाजपा ने बजट को सराहा, विपक्ष ने नकारा
भाजपा ने बजट को सराहा, विपक्ष ने नकारा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आम बजट को भाजपा ने सराहा है और इसको विकासोमुखी बजट कहा है। विपक्ष ने इसको नकारा है और आम जनता पर बोझ डालने वाला बजट बताया है।

loksabha election banner

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर बजट बनाया है। यह सराहनीय बजट रहा है। बजट से कुरुक्षेत्र का पर्यटन बढ़ेगा। इससे शहर आर्थिक रूप से मजबूत होगा। इसके साथ ही विकास को पहिये लगेंगे।

प्रोग्रेसिव बजट

भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर ने बताया केंद्र सरकार का बजट प्रोग्रेसिव है। किसान आज तक खुद को पीड़ित समझते थे। इस बजट में किसानों की सहूलियत पर ध्यान दिया गया है। सोलर पंप की योजना को बढ़ाया है। पोल्ट्री के साथ मछली पालन को कृषि में शामिल किया है।

युवा नौकरीपेशा और किसानों को ध्यान में रखा

जिला परिषद के चेयरमैन एवं भाजपा नेता गुरदयाल सुन्हेड़ी ने बताया कि भाजपा के आम बजट में युवा, नौकरीपेशा और किसान को ध्यान में रखा गया है। इनकम टैक्स की स्लैब बढ़ाकर बड़े वर्ग को फायदा हुआ है। इसके साथ युवाओं को रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

बजट निराशाजनक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा ने बताया कि भाजपा का बजट निराशाजनक है। पूरा बजट प्राइवेटजेशन को बढ़ावा देने वाला है। बीएसएनएल को पहले खत्म कर दिया है। अब दूसरे बड़े विभागों की तरफ नजर है। रोजगार जुटाने की बजाय खत्म किए जा रहे हैं। किसान की आमदन दोगुना करने की हर बार घोषणा कर दी जाती है, लेकिन तरीका आज तक नहीं बताया गया। कृषि वैज्ञानिक गेहूं की लागत मूल्य तीन हजार रुपये प्रति क्विंटल बता रहे हैं, जबकि सरकार दो हजार रुपये का रेट दे रही है। यह बजट युवाओं, किसानों और व्यापारियों समेत हर वर्ग की अनदेखी करने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.