जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: बाल दिवस के उपलक्ष्य में जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से कक्षा प्रथम से 12वीं तक के बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं। शनिवार को करनाल व रोहतक के डिविजनल बाल कल्याण अधिकारी प्रदीप मलिक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने फैंसी ड्रेस, बेस्ट ड्रामेबाज, क्ले मॉडलिग व क्विज प्रतियोगिताओं के सभी प्रतिभागी बच्चों का उत्साहव‌र्द्धन किया। इन प्रतियोगिताओं मे जिला भर से 23 विद्यालयों के लगभग 175 बच्चों ने भाग लिया।

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के प्रथम समूह में महाराणा प्रताप पब्लिक स्कूल कुरुक्षेत्र के अरनव गर्ग ने प्रथम, टैगोर ग्लोबल जिदल सिटी के शिवम ने द्वितीय, बाल भवन पब्लिक स्कूल की परिशा ने तृतीय व सहारा काम्प्रीहैंसिव स्कूल की अक्षिता सिगला ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। बेस्ट ड्रामेबाज के प्रथम समूह में बाल भवन पब्लिक स्कूल की लक्षिता ने प्रथम, बीसी सर्वोदय स्कूल यारा के शिवांश ने द्वितीय व डीएवी पब्लिक स्कूल पिहोवा के ध्रुव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। द्वितीय समूह में सुगनी देवी आर्य कन्या स्कूल लाडवा की अंशुल ने प्रथम, डीएवी स्कूल पिहोवा की स्पाली ने द्वितीय व गीता सह-शिक्षा माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र की भूमि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

क्ले बनाना प्रतियोगिता के प्रथम समूह में बीसी सर्वोदय सीनियर सेकेंडरी स्कूल यारा की पायल शर्मा ने प्रथम, बाल भवन पब्लिक स्कूल की रिशिमा ने द्वितीय व डीएवी पब्लिक स्कूल पिहोवा की कृति ने तृतीय हासिल किया। विश्वास पब्लिक स्कूल शाहबाद के कपिस ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता के द्वितीय समूह में डीएवी पब्लिक स्कूल पिहोवा के तिक्षांत ने प्रथम, राजकीय माध्यमिक विद्यालय बजीदपुर के रमन ने द्वितीय, राजकीय उच्च विद्यालय बारवा की जसप्रीत कौर ने तृतीय व विश्वास पब्लिक स्कूल शाहाबाद की होमश्री ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

क्विज प्रतियोगिता के चतुर्थ समूह में गीता निकेतन आवासिय विद्यालय कुरुक्षेत्र के आदित्य व प्राची ने प्रथम, अग्रसेन पब्लिक स्कूल कुरुक्षेत्र के उज्जवल सैनी व मुस्कान ने द्वितीय व महंत प्रभातपूरी कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र की प्रियंका व मनीषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जिला बाल कल्याण अधिकारी सरबजीत सिंह सिबिया ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पर आने वाले बच्चे राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेंगे। बृज शर्मा, अनिल भटनागर, स्वाति व फाइन आर्ट विभाग के डॉ.आरके सिंह, नीलम व सर्वजीत कौर ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस मौके पर मीना कुमारी, कार्यक्रम समन्यवक राज कुमार, उमेद सिंह, महक, सुमन, बिदू, सेफाली उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप