Move to Jagran APP

डिपोर्ट कर अपने शहर आए तो क्वारंटाइन सेंटर में नहीं मिल रही सुविधा

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अमेरिका से डिपोट किए 66 लोगों को गांव कनीपला स्थित जीआइएमटी संस्थान में क्वारंटाइन किया गया है। आरोप है कि यहां बिजली पीने के पानी खाने और शौचालय तक के पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए। इनको मास्क और सैनिटाइजर तक नहीं दिए गए। प्रशासन की अनदेखी शुक्रवार को खुलकर सामने आ गई। वे लोग एजेंटों के माध्यम अमेरिका जाना चाहते थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 09:00 AM (IST)
डिपोर्ट कर अपने शहर आए तो क्वारंटाइन सेंटर में नहीं मिल रही सुविधा
डिपोर्ट कर अपने शहर आए तो क्वारंटाइन सेंटर में नहीं मिल रही सुविधा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अमेरिका से डिपोर्ट किए 66 लोगों को गांव कनीपला स्थित जीआइएमटी संस्थान में क्वारंटाइन किया गया है। आरोप है कि यहां बिजली, पीने के पानी, खाने और शौचालय तक के पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए। इनको मास्क और सैनिटाइजर तक नहीं दिए गए। प्रशासन की अनदेखी शुक्रवार को खुलकर सामने आ गई। वे लोग एजेंटों के माध्यम अमेरिका जाना चाहते थे, लेकिन एजेंटों से मोटी रकम लेने के बाद भी उनको सीधे अमेरिका भेजने की बजाय पनामा के जंगालों में घुमाकर अमेरिका पहुंचाया। यहां पर उनको पकड़ लिया और अमेरिका ने उनको डिपोर्ट कर दिया। उनको दो जून को अमृतसर एयरपोर्ट से कुरुक्षेत्र लाया गया था।

loksabha election banner

थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने शुक्रवार को गांव कनीपला स्थित जीआइएमटी संस्थान के भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का दौरा किया। उन्होंने अमेरिका से आने वाले लोगों से सीधी बात की और मौका मुआयना किया। विधायक ने अधिकारियों को फटकार लगाई और मौके पर खड़े होकर समस्याओं का समाधान कराया।

विधायक के सामने रखा दुखड़ा

अमेरिका से आए अधिकतर लोगों ने क्वारंटाइन सेंटर में सुविधाओं पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि क्वांरटाइन सेंटर में बिजली, पीने के पानी, खाना, शौचालय, मास्क, सैनिटाइजर सहित अन्य कई प्रकार की समस्याएं हैं। विधायक ने इनको गंभीरता से लिया और अधिकारियों को फटकार लगाई। विधायक ने बिजली व्यवस्था के लिए बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता, पीने के पानी और शौचालयों की व्यवस्था के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता को आदेश दिए। जबकि खाने की व्यवस्था के लिए सेक्टर 3 गुरुद्वारा साहिब के संचालकों से अनुरोध किया। उनको तीनों समय का भोजन देने का भरोसा दिया।

सैनिटाइज कराया और मास्क दिए

विधायक ने मौके पर ही 300 मास्क और सैनिटाइजर इन लोगों को दिए। नगर परिषद अधिकारियों को आदेश देकर अपने सामने भवन को सैनिटाइज कराया। अधिकारियों को नियमित रूप से विजिट करने के आदेश दिए। इस मौके पर ब्लॉक समिति थानेसर के चेयरमैन देवी दयाल शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.