मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राजस्व विभाग की एसीएस एवं वित्तायुक्त केसनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कान्फ्रे¨सग के जरिए हरियाणा राज्य बाढ़ बचाव की हरियाणा राज्य तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक ली। उन्होंने प्रदेश में चल रहे बाढ़ बचाव कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी इस शॉर्ट टर्म प्रोजेक्ट को समय रहते पूरा करें। इस मामले में जरा भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से बाढ़ बचाव से संबंधित चल रहे कार्यों, नए कार्यों, नई परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने में आ रही दिक्कतों को लेकर समीक्षा की और फीडबैक रिपोर्ट हासिल की है।

डीसी डा. एसएस फुलिया ने कहा कि ¨सचाई विभाग के अधिकारी बाढ़ से बचाव के कार्यों को मार्च तक पूरा करना सुनिश्चित करे। इसके अलावा अधिकारी नियमित रुप से कामों को चैक करें तथा भावी योजनाओं पर बारीकी से चर्चा करना सुनिश्चित करें। बॉक्स

यहां चल रहा काम फुलिया ने जिला में पिहोवा क्षेत्र में बाढ़ से बचाव के लिए पीवीसी पाइप लाइन डालने, पिहोवा में संधोली ड्रेन से डेरा फतेह ¨सह रोड तक पुल बनाने, संधोली गांव में संधोली ड्रेन से पूजा कालोनी सड़क तक पुल बनाने, सिरसा ब्रांच के बुढेडा काम्पलेक्स पर निर्माण कार्य करवाने, गांव संधोली, संधोला, अस्मानपुर, पिहोवा आदि क्षेत्रों में ड्रेन की रिमॉड¨लग करने, इस्माईलाबाद में ड्रेन के विस्तारीकरण कार्य की रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस मौके पर जिला राजस्व अधिकारी डॉ. चांदी राम चौधरी, डीडीपीओ कपिल शर्मा, ¨सचाई विभाग के एसई अर¨वद कौशिक, कार्यकारी अभियंता कृष्ण कुमार, जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता अर¨वद रोहिला मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप