जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र में कई वर्षों से गरीब एवं आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों के बच्चों को शिक्षित करने में जुटी संस्था महाराजा अग्रसेन शिक्षा सम्मान योजना (मैसी) कोरोना महामारी से बचाव व लोगों के सहयोग के लिए सराहनीय कार्य कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को मैसी ने रेडक्रास के सहयोग से निशुल्क वैक्सीनेशन शिविर लगाया। शिविर का शुभारंभ मैसी प्रधान विनय गुप्ता व जिला रेडक्रास सचिव रणजीत सिंह श्योकंद ने किया।

मैसी प्रधान विनय गुप्ता कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेशक कमजोर पड़ रही है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं हैं। हमें तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर जो अफवाहें फैलाई जा रही है, उन पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। वैक्सीन का किसी को कोई नुकसान नहीं होने वाला है। लोगों से अपील की कि वह वैक्सीन अवश्य लगवाएं। शिविर में 286 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से डा. सौरभ कौशल, रीना, गीता, शिमला व पम्मी मौजूद रहे।

होम आइसोलेट मरीजों को आयुष हेल्थ किट बांटी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने कहा कि डीएलएसए की ओर से टूगेदर वी विन अगेंस्ट कोरोना नामक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत आमजन को कोरोना से बचाव व डीएलएसए की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में सक्षम युवाओं की ओर से होम आइसोलेट मरीजों को आयुष हेल्थ किट भी वितरित की जा रही है। इसके साथ-साथ सक्षम युवाओं की ओर से हेल्थ किट बांटी जा रही है। बुधवार को इस अभियान के तहत सक्षम युवाओं ने कुरुक्षेत्र व शाहबाद में आयुष हेल्थ किट का वितरण किया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सामान्य जन को कानूनी सेवाओं की जानकारी देना है, ताकि लोगों को सही समय पर कानूनी सहायता मिल सके।

Edited By: Jagran