संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद :

डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित रक्तदान शिविर में 40 लोगों ने रक्तदान किया। विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने व्यवस्था की कमान संभाली।

महात्मा हसराज जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित शिविर का मुख्यातिथि के रूप में शुभारभ करते डीएवी पब्लिक स्कूल के पि्रंसिपल गजेंद्र शर्मा ने कहा कि रक्तदान करने से जहा लोगों का जीवन बचाया जा सकता है, वहीं सामाजिक दायित्व का निर्वहन भी होता है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में ही नहीं सैनिकों के लिए रक्त की कभी भी आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसे में प्रत्येक नागरिक को रक्तदान करना चाहिए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते भारत विकास परिषद के सदस्य मेघनाथ सैनी ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर स्वस्थ रहता है। इससे रक्त संचार भी बेहतर होता है। इस मौके पर लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल कुरूक्षेत्र की टीम में शामिल डा. शैलजा, मनदीप सिंह, ज्ञान चंद, रणजीत सिंह, गुरजिंद्र सिंह ने रक्तदान करने से होने वाले लाभों की जानकारी दी।

इस मौके पर विद्यालय प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन पुनीत मितल और पि्रंसिपल सर्वजीत ने रक्तदान करने वालों को सम्मानित किया। इस मौके पर प्राध्यापक सतीश सिंगला, वीनू, कुसुम, लीना भारद्वाज, राजीव भाटिया व बलजीत सागवान आदि मौजूद रहे