जागरण संवाददाता, करनाल

स्वास्थ्य विभाग करनाल और कैथल की टीम ने असंध क्षेत्र के ठरी गांव में छापा मारकर भ्रूण लिंग करते दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक फरार हो गया। ये कार में पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन को आइ फोन से कनेक्ट कर जांच कर रहे थे।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. राजेश गौरया ने बताया कि ये कार्रवाई गुप्त सूचना पर हुई है। टीम ने महिला को ग्राहक बनाकर भेजा। आरोपित ठरी गांव निवासी विजेंद्र, कबुलपुरा खेड़ा निवासी अशोक कुमार और खांडा खेड़ी निवासी संदीप ने महिला का कार में अल्ट्रासाउंड करना शुरू किया। भू्रण मे लड़का होने की बात कही। इसके तुरंत बाद टीम ने अशोक कुमार और विजेंद्र को काबू कर लिया। संदीप फरार होने में कामयाब हो गया। टीम ने महिला की ओर से दिए 30 हजार रुपये बरामद कर अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर दी। आरोपितों को असंध पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इन पर पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला कर लिया है। वर्जन

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. राजेश गौरया ने बताया कि कैथल टीम से भ्रूण लिग जांच की सूचना मिली थी, संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए आरोपितों को रंगे हाथ काबू कर पुलिस को सौंप दिया है। वह लोगों से अपील करते हैं कि इस प्रकार की सूचना सामने आती है तो स्वास्थ्य विभाग को जरूर सूचित करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस