Move to Jagran APP

दिन में पकड़े नशे के सौदागर, कुछ नहीं मिला कहकर शाम को छोड़ दिया

चीका में नशे के सौदागरों को बिना कोई कार्रवाई किए जाने के खिलाफ शुक्रवार की देर शाम लोगों का गुस्सा भड़क गया। बड़ी संख्या में लोग थाने आ गए और पुलिस को चेतावनी दी कि या तो रात रात में वह स्मैक के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करे अन्यथा शनिवार सुबह मेन चौक जाम कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 01:43 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 01:43 AM (IST)
दिन में पकड़े नशे के सौदागर, कुछ नहीं मिला कहकर शाम को छोड़ दिया
दिन में पकड़े नशे के सौदागर, कुछ नहीं मिला कहकर शाम को छोड़ दिया

जागरण संवाददाता, कैथल : चीका में नशे के सौदागरों को बिना कोई कार्रवाई किए जाने के खिलाफ शुक्रवार की देर शाम लोगों का गुस्सा भड़क गया। बड़ी संख्या में लोग थाने आ गए और पुलिस को चेतावनी दी कि या तो रात रात में वह स्मैक के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करे अन्यथा शनिवार सुबह मेन चौक जाम कर दिया जाएगा। एसएचओ चीका अजीत राय ने लोगों को लाख सफाई दी पर लोग सरेआम आरोप लगाते रहे कि पुलिस नशे का धंधा करने वालों के साथ मिली हुई है। लोगों ने कहा कि पुलिस ने पकड़े गए लोगों के घरों से अच्छा खासा माल बरामद किया है, लेकिन वह नशे के धंधेबाजों को बचा रही है।

loksabha election banner

बता दें कि 22 जुलाई रात को चीका की हंस नगर कालोनी के लोगों ने वार्ड के एमसी बलकार ¨सह बल्लू की अगुवाई में सोहम आश्रम वाली गली में नशे के एक अड्डे पर हल्ला बोला था। बावजूद इसके धंधा चलता रहा, लेकिन लोगों द्वारा की गई नाकेबंदी के चलते थोड़ा मंदा जरूर हो गया।

टॉस्क फोर्स ने दबिश दी

हरियाणा सरकार की ओर से पंजाब से सटे जिलों में बढ़ रहे नशे के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने के ऐलान के बाद आए कल यानी शुक्रवार को चीका पुलिस ने दो गाडि़यों में आकर आरोपी परिवार के घर पर दबिश दी तथा दो लोगों को बिठाकर अपने साथ थाने ले आई। शाम को जब कालोनी वालों ने जब पकड़े गए दोनों लोग दोबारा अपने घरों में आकर स्मैक की बिटें बेचते देखे तो लोगों का गुस्सा भड़क गया। एक दूसरे को फोन पर सूचना दी और कुछ ही देर में थाने के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। दो घंटे तक चला हंगामा

रात को दो घंटे तक थाने में हंगामा चलता रहा। पुलिस अधिकारी कहते रहे कि सच में आरोपितों के पास से कुछ नहीं मिला इसलिए छोड़ दिया पर लोग पुलिस पर मोटे पैसे लेने के आरोप लगाते रहे। लोगों के यह कहने पर कि आईये हमारे सामने छापा मारिए हम पकड़वाएंगे स्मैक, पुलिस रात को तकरीबन साढ़े नौ बजे दोबारा हंस नगर पहुंची तथा आरोपित परिवार के घरों की तलाशी शुरू कर दी। हालांकि इस पुलिस आने की खबर पाकर आरोपित परिवार के सदस्य घर से गायब हो गए। पुलिस ने रात को अपनी पीसीआर गाड़ी वहीं तैनात कर दी।

बॉक्स

कार्रवाई के बाद जाम कार्यक्रम किया स्थगित

रात रात भर में कार्रवाई करने के दिए गए अल्टीमेटम के बाद शनिवार को सवेरे जब फिर कालोनी वासी चीका थाना पहुंचे तो थाना प्रभारी ने उन्हें बताया कि पुलिस ने रात को आरोपित परिवार के मुखिया मांगे राम को 6 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि परिवार के 5 अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस कार्रवाई के बाद लोगों ने जाम की योजना फिलहाल स्थगित करने का ऐलान कर दिया। वर्जन

नशा बिना पुलिस की मिलीभगत के बिक ही नहीं सकता। हमने पुलिस को बता दिया है कि कम से कम वार्ड 17 में तो कहीं भी नशा नहीं बिकने दिया जाएगा। पुलिस कार्रवाई करे तो ठीक वरना लोग अपने स्तर पर कोई भी कदम उठाने से नहीं हिचकेंगे।

- बलकार ¨सह बल्लू, एमसी वार्ड नंबर 17 वर्जन

पुलिस नशे के खिलाफ कार्रवाई के लिए हर वक्त तत्पर है। पुलिस पर मिलीभगत के आरोप गलत हैं। मैं अभी यहां नया नया आया हूं। थोड़ा समय लग सकता है पर इलाके भर में नशा बेचने वाला एक भी आदमी बख्शा नहीं जाएगा।

-अजीत राय, एसएचओ चीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.