Move to Jagran APP

Karnal News: अधूरी तैयारी के साथ खेल अकेडमी शुरुआत, खिलाड़ी पहुंच गए लेकिन ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं

हरियाणा में आवासीय खेल अकादमी शुरू की गई है लेकिन अभी तक कुछ खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था नहीं हो पाई है। संसाधन उपलब्ध कराने के लिए एस्टिमेट बनाकर मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। हालांकि खिलाड़ियों के लिए खाने की अच्छी व्यवस्था की गई है।

By Gurpreet CheemaEdited By: Gurpreet CheemaPublished: Thu, 01 Jun 2023 01:11 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 01:11 PM (IST)
Karnal News: अधूरी तैयारी के साथ खेल अकेडमी शुरुआत, खिलाड़ी पहुंच गए लेकिन ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं
अधूरी तैयारी के साथ खेल अकेडमी शुरुआत, खिलाड़ी पहुंच गए लेकिन ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं

करनाल, कपिल पूनिया। एक जून से प्रदेश में आवासीय खेल अकादमी की शुरुआत की गई। करनाल को तलवारबाजी, साइक्लिंग और नोकायन की आवासीय खेल अकादमी आवंटित की गई थी, लेकिन करनाल में नोकायन के अभ्यास और खिलाड़ियों के आवास की व्यवस्था नहीं है।

loksabha election banner

प्रदेश में वीरवार से आवासीय खेल अकादमी शुरू की गई। करनाल को दूसरी बार तलवारबाजी के साथ इस बार साइक्लिंग और नोकायन की आवासीय अकादमी आवंटित की गई। तीनों खेलों में 25-25 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। तलवारबाजी के युवा खिलाड़ियों को बॉक्सिंग हॉल में ठहराया जाएगा।

खिलाड़ियों के ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं

वहीं, साइक्लिंग के युवा खिलाड़ियों के लिए अभी तक ठहरने की व्यवस्था नहीं हो पाई है। इन खिलाड़ियों के ठहरने के लिए किराये के भवन की व्यवस्था की जाएगी। वेलोड्रम ट्रैक न होने के कारण साइक्लिंग के खिलाड़ियों के अभ्यास की भी कोई ठोस व्यवस्था अभी तक नहीं हो पाई है। जिसका एस्टिमेट बनाकर खेल मुख्यालय को भेजा गया है।

खेल मुख्यालय ने इस बार करनाल को नोकायन की भी आवासीय खेल अकादमी आवंटित की थी, लेकिन करनाल खेल विभाग के पास अभी तक नोकायन के अभ्यास और खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था नहीं हो पाई। हालांकि खेल विभाग ने जल्द ही नोकायन के अभ्यास की व्यवस्था का दावा किया है, लेकिन आवास के लिए कोई स्थान अभी तक तय नहीं हो पाया है।

संसाधन उपलब्ध कराने के लिए लिखा गया पत्र

प्रभारी जिला खेल अधिकारी राज रानी ने बताया कि साइक्लिंग के युवा खिलाड़ियों के लिए ठहरने की व्यवस्था अभी पूरी नहीं हो पाई है।अन्य खिलाड़ियों के ठहरने व खाने की व्यवस्था हो चुकी है। संसाधन उपलब्ध कराने के लिए एस्टिमेट बनाकर मुख्यालय को पत्र लिखा गया है।

खाने में खिलाड़ियों को मिलेगा भरपूर प्रोटीन

हालांकि, करनाल खेल विभाग ने आवासीय नर्सरी के खिलाड़ियों के लिए मैन्यू तैयार किया है। जिसमें प्रोटीन पर जोर दिया गया है। खिलाड़ियों को अंडा, चिकन, पनीर, दूध, फल, सोयाचाप, दही और सलाह भरपूर मात्रा में मिलेगा। इसके अलावा अधिक पौष्टिक सब्जियों को मैन्यू में शामिल किया गया है। हर दिन का मैन्यू अलग-अलग रखा गया है। जो खिलाड़ी मांसाहारी नहीं हैं उन्हें उस दिन पनीर की सब्जी उपलब्ध कराई जाएगी। रात को रोजाना सोते समय एक ग्लास दूध मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.