संवाद सहयोगी, तरावड़ी : शहर में लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देकर आरोपित फरार हो जाते हैं, लेकिन न तो इन वारदातों पर अंकुश लग रहा है और न ही सुराग लग रहा है। शहर के लोगों समेत सामाजिक संस्थाओं ने पुलिस से बढ़ रही चोरी की वारदातों पर नकेल कसने और कानून व्यवस्था सुधारने की मांग उठाई है। बीती रात भगत सिंह चौक पर शराब के नशे में कार में सवार युवकों ने चौकीदार से मारपीट की, जिससे चौकीदार घायल हो गया। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने रोष जताया और अध्यक्ष अशोक बंसल के नेतृत्व में थाना प्रभारी से दुकानदारों ने मुलाकात की। उन्होंने मांग की है कि शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाया जाए और रात के समय पुलिस की गश्त भी बढ़ाई जाए। इस मौके पर नितेश मंगल, सुरेश गुप्ता, निशू, सियाराम, जोगिद्र, गुलशन, भूपेंद्र, गौरव मौजूद थे।

--------

वारदात नंबर-1 वार्ड नंबर-2 में 11 दिसम्बर की रात को चोरों ने रजनी के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दीवार से घर में घुसे आरोपितों ने घर के अंदर अलमारी में रखे सोने और चांदी के गहने लेकर फरार हो गए। वारदात में चोर पांच से छह लाख रुपए के गहने समेत नकदी और जरूरी सामान पर हाथ साफ कर गए थे। सीसीटीवी कैमरे में कैद वारदात का अभी तक सुराग नहीं लगा है।

------- वारदात नंबर-2 डाकघर के पास रविवार की रात किन्नरों के घर चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोर फरार हो गए। करीब तीन लाख रुपए के विदेशी कबूतर लेकर फरार हो गए। इस चोरी की वारदात की घटना भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। यहां की संचालिका मंजूर हाजिर ने बताया कि वह विदेश से कबूतर लेकर आई थी, लेकिन रात को चोरी कर लिए गए।

------- वारदात नंबर-3 राष्ट्रीय राजमार्ग नीलोखेड़ी के पास बदमाशों ने एक साइकिल पर सवार चाय बेचने वाले के साथ मारपीट कर उससे एक हजार रुपए व मोबाईल छीन लिया था। जीटी रोड पर रात के अंधेरे के फायदा उठाकर बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं, लेकिन बाद में यह घटनाएं सिर्फ कागजों तक ही सीमित होकर रह जाती हैं। अज्ञात चोरों का अभी तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है।

------ वारदात नंबर-4 बीते सप्ताह राष्ट्रीय राजमार्ग के पास जीवी राइस मिल में पहुंचे ट्रक से चोरों ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर करीब जीरी के 40 कट्टे उतार लिए थे। चालक यहां पर राइस मिल में जीरी के कट्टे उतारने आया था, लेकिन उसने रात के समय ट्रक जीवी राइस मिल के पास बाहर सड़क पर खड़ा कर दिया। इसके बाद रात को करीब साढ़े-3 बजे चोरों ने तिरपाल फाड़कर जीरी के 40 कट्टे उतार लिए थे। -------- वारदात नंबर-5 बीते दिनों मोबाइल की दुकान का शटर तोड़ कर चोरी का प्रयास किया गया था। हालांकि चोर यहां पर चोरी की वारदात को अंजाम देने में असफल रहे लेकिन ऐसी वारदातों से शहर के लोग सहमे हुए हैं। सर्दी के मौसम में धुंध व अंधेरे का फायदा उठाकर अज्ञात चोर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

Edited By: Jagran