संवाद सूत्र, निगदू : एंथम इंटरनेशनल स्कूल प्रांगण में हिदी दिवस व ट्रैफिक जागरूकता दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर निगदू थाना एसएचओ सतपाल सिंह ने शिरकत की। एसएचओ सतपाल सिंह ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का पालन करना अच्छे समाज के निर्माण में पहला कदम रखना होता है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में प्रत्येक चार मिनट में एक व्यक्ति सड़क दुर्घटना में मारा जाता है। नए ट्रैफिक कानूनों में जुर्माने की राशि बढ़ा दी गई है इसलिए हमें अपने वाहन के कागजात पूरे रखने चाहिए तथा हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को बिना लाइसेंस के वाहन नहीं चलाना चाहिए इसके लिए माता-पिता की अहम जिम्मेदारी बनती है।

अभिभावक बिना ट्रैफिक नियम के अपने बच्चों को वाहन न दे। स्कूल के चेयरमैन एसपी चौहान ने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के पालन की सलाह दी। पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने को कहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज गौतम ने बच्चों को ट्रैफिक नियम पालन करने की शपथ भी दिलवाई तथा हिदी दिवस की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने बताया कि हिदी विश्व में चौथे नंबर की भाषा है तथा हिदी भारत के लिए राष्ट्रीय एकता का सूत्र है। हिदी अध्यापिका रेखा ने भी हिदी के महत्व पर अपने विचार रखे बच्चों ने भी हिदी कविता व भाषण प्रस्तुत किए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस