संवाद सहयोगी, घरौंडा : लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का फैसला ले चुके पुंडरी के ग्रामीणों समझाने के लिए शुक्रवार को डीएसपी रामदत्त पहुंचे। मृतका के परिजनों व ग्रामीणों ने स्पष्ट किया है कि यदि पुलिस लोकसभा चुनावों से पहले आरोपित देवर व ननद को गिरफ्तार कर लेती है तो गांव में 100 फीसद मतदान होगा, अन्यथा एक भी वोट पोल नहीं होगा। डीएसपी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शुक्रवार को डीएसपी रामदत्त ने पुंडरी गांव की चौपाल में आयोजित पंचायत में ग्रामीणों से लोकसभा चुनावों का बहिष्कार न करने की अपील की। लेकिन पंचायत में ग्रामीणों ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी हुई तो 100 प्रतिशत मतदान होगा, अन्यथा एक भी वोट पोल नहीं होगी और ना ही कोई राजनीतिक पार्टी का कार्यक्रम गांव में होने दिया जाएगा।

ओमप्रकाश, पवन त्यागी, रविद्र पंच हवा सिंह, कंवरभान, मनीराम, पूर्व सरपंच रामनरेश, रोहताश, रामनिवास शर्मा, महेंद्र, विनोद त्यागी, प्रमोद शर्मा, राकेश नंबरदार, रविद्र नंबरदार व अन्य का कहना है कि पुंडरी गांव की बेटी सोनिया के साथ उसकी ससुराल (स्टौंडी) में बहुत ज्यादा प्रताड़ना हुई है। दहेज के लालचियों ने 11 अप्रैल को उसकी हत्या कर दी। लेकिन पुलिस आज तक भी चारों आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस यदि सहीं समय पर आरोपितों को गिरफ्तार कर लेती तो गांव को लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का फैसला ना लेना पड़ता। वहीं पुंडरी की चौपाल में पंचायत के बीच डीएसपी रामदत्त ने ग्रामीणों को मामले के संबंध में पूरी जानकारी दी। और साथ ही आश्वासन भी दिया कि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वे लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का अपना फैसला वापिस ले लें और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान करें। ग्रामीणों ने डीएसपी रामदत्त को आश्वस्त किया कि पूरा गांव मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेगा, लेकिन जब सभी आरोपित गिरफ्तार होंगे।

वर्जन-

लोकसभा चुनावों का बहिष्कार कर रहे ग्रामीणों से मतदान करने की अपील की गई है। ग्रामीण सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। पुलिस मामले को लेकर गंभीर है और जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-रामदत्त, डीएसपी घरौंडा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस