जागरण संवाददाता, करनाल: जिले में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के सभी पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है। जिले में दो और तीन जनवरी को ये परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी। इसके लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है। शांति व्यवस्था बनाए रखने और सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों के पास धारा 144 भी लगाई गई है। शुक्रवार को प्रदेश के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी डीसी से तैयारियों की समीक्षा की।

देरशाम एडीसी वीना हुड्डा ने परीक्षा को शांतिपूर्वक आयोजित करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों के आसपास परीक्षा के दिनों के लिए धारा 144 लगाई है। जिसका कड़ाई से पालन के निर्देश दिए हैं। एडीसी ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक एचटेट परीक्षा आयोजित करने के लिए बोर्ड की ओर से स्पष्ट रूप से नियमावली तैयार की गई है। परीक्षा ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारियों से कहा है कि वे यह सुनिश्चित करें कि बोर्ड द्वारा जारी नियमावली का सही ढंग से अनुपालन हो। परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों से आह्वन किया है कि वे कोविड-19 के मद्देनजर मास्क अवश्य पहनकर आएं। जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। पुलिस की तरफ से भी सभी सुरक्षा के प्रबंध किए गए है। सभी परीक्षा केंद्रों में पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का व्यापक प्रबंध किया गया है।

जिले में इस परीक्षा मे करीब 9800 परीक्षार्थी दोनों दिन परीक्षा देंगे। एचटेट की लेवल तीन की परीक्षा दो जनवरी को शाम के सत्र में दोपहर तीन बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगी। तीन जनवरी को लेवल 2 की परीक्षा सुबह के सत्र 10 बजे से साढ़े बारह बजे तक होगी। लेवल एक की परीक्षा इसी दिन शाम के काल सत्र तीन बजे से साढ़े पांच बजे तक होगी।

Edited By: Jagran