Move to Jagran APP

ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के लिए तैनात पुलिस कर्मचारी

शहर के चौंक चौराहों पर लगने वाले जाम से शहरवासियों को निजात दिलाने व अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। मुख्य चौंक चौराहों पर दिनभर पुलिस कर्मचारी तैनात रहे और ट्रैफिक व्यवस्था को संभाला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 09:52 AM (IST)
ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के लिए तैनात पुलिस कर्मचारी
ट्रैफिक व्यवस्था सुधार के लिए तैनात पुलिस कर्मचारी

संवाद सहयोगी, घरौंडा : शहर के चौंक चौराहों पर लगने वाले जाम से शहरवासियों को निजात दिलाने व अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। मुख्य चौंक चौराहों पर दिनभर पुलिस कर्मचारी तैनात रहे और ट्रैफिक व्यवस्था को संभाला। साथ ही उलट दिशा चलने वाले भारी वाहनों को भी रोका गया और उन्हें सही दिशा से आने के निर्देश दिए। शहर के दिल्ली चुंगी, अराईपुरा रोड चौक, रेलवे रोड, नई अनाज मंडी सहित अन्य मुख्य स्थानों पर पुलिस कर्मचारी तैनात दिखाई दिए। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए पुलिस कर्मचारियों ने गलत साइड से आने वाले वाहनों को सही दिशा में चलने के निर्देश दिए। पुलिस कर्मचारियों के तैनात होने से जाम का प्वाइंट कहे जाने वाले अराइपुरा रोड पर स्थिति नियंत्रित रही और ट्रैफिक सुचारू रहा। आपकों बता दें कि शहर के सर्विस रोड पर वाहन चालक गलत साइड पर अपने वाहनों को दौड़ाते है। जिससे शहर के मुख्य चौक चौराहों पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। शहर का अराइपुरा रोड चौंक जाम प्रभावित चौकों में गिना जाता है, क्योंकि इस रोड से टोल बचाने के चक्कर में सबसे ज्यादा वाहन गुजरते है। रांग साइड से अराईपुरा रोड पर घुसने से अराईपुरा रोड के साथ ही सर्विस लेन के दोनों तरफ जाम लग जाता है। जिस कारण वाहन चालकों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा दोपहर के समय रेलवे रोड व दिल्ली चुंगी पर स्कूलों की छुट्टी के समय जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जिसको लेकर पुलिस कर्मचारी ट्रैफिक व्यवस्था संभालते नजर आए। शहर में हो सुरक्षा का माहौल

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों की मानें तो पुलिस कर्मचारियों की तैनाती का पहला कारण ट्रैफिक को सुचारू करना है। दूसरा कारण शहर में अपराधिक घटनाओं को कंट्रोल करना है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रेलवे रोड पर ग‌र्ल्स स्कूल की छुट्टी के दौरान आवारा किस्म के लड़कों के घुमने-फिरने की शिकायतें मिल रही थी। हमारी बेटियों व शहरवासियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए चौंक चौराहों पर पुलिस तैनात की गई है। अधिकारियों का दावा है कि पुलिस के तैनात होने से अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। थाना प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने, राग साइड से आने वाले वाहन चालकों पर अंकुश लगाने, अपराधिक घटनाओं को नियंत्रित करने तथा शहर में सुरक्षित माहौल देने के उद्देश्य चौंक चौराहों पर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.