जागरण संवाददाता, करनाल : नगर निगम हाउस की बैठक शुक्रवार को होगी। इसे लेकर सभी प्रकार की तैयारियां कर ली गई हैं। बैठक में मुख्य तौर पर 26 एजेंडों पर चर्चा होगी। पार्षद पूरी तैयारी के साथ बैठक में पहुंचेंगे, इधर अधिकारियों ने भी कमर कस ली है। संभावना है कि इसमें अवैध निर्माण सहित कुछ चर्चित मसलों को लेकर हंगामा भी हो सकता है।

यह बैठक काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। निगम हाउस की मीटिग में पार्षद अपने वार्डो में होने वाले विकास कार्यों व रुके कार्यों के बारे में भी विस्तार से चर्चा करेंगे। बैठक में डेहा समाज के लिए करनाल में पंचायत भवन बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने के संबंध में, तत्कालीन नगर सुधार मंडल की योजना नंबर 34 विस्तार ओल्ड मुगल कैनाल करनाल तथा सब्जी मंडी करनाल में व्यवसायिक प्लाटों की खुली बोली द्वारा बेचे जाने पर चर्चा होगी।

सीएम विडो पर आई शिकायत में गांव झंझाड़ी को नगर निगम की सीमा से बाहर करने के बारे में भी चर्चा होगी। पांचवें एजेंडे में सतनात धर्म बाल मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, करनाल की लीज अवधि बढ़ाने बारे में चर्चा होगी। छठे एजेंडे में जुंडला गेट करनाल में खोली गई जीवीडी की भूमि को सघन पशुधन विकास परियोजना विभाग के नाम पट्टे पर करने, सातवें एजेंडे में स्वच्छ भारत मिशन वाटर प्लस प्रोटोकॉल के तहत नगर गनिगम करनाल को एसबीएम वाटर प्लस श्रेणी का पात्र घोषित करने, आठवें एजेंडे में नगर निगम को ओडीएफ प्लस प्लस घोषित करने, नौवें एजेंडे में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स के तहत नगर निगम करनाल को सात स्टार घोषित करने पर चर्चा होगी।

इसी क्रम में दसवें एजेंडे के तहत पुरानी सब्जी मंडी चौक का नाम नगर खेड़ा चौक रखने, 11वें एजेंडे 17 पीयन व 24 बेलदार की सेवाएं डीसी रेट की अनुमति प्रदान करने, 12वें एजेंडे में डाटा एंट्री आपरेटर, क्लर्क को पार्ट वन पालिसी के तहत रखने, 13वें एजेंडे में जोगी नाथ समाज के लिए करनाल शहर में शिव अवतार बाबा गुरु गोरखनाथ के नाम पर चौक का नाम रखने, 14वें एजेंडे में गांव मदनपुर के प्राइमरी हेल्थ सेंटर व गांव सिरसी में पार्क का निर्माण कराने, 15वें एजेंडे में गांव उचाना में पट्टे पर दी गई भूमि, 16वें एजेंडे में वार्ड नंबर 5 में विकास कार्य कराने बारे, 17वें एजेंडे में वार्ड 15 में विकास कार्य, 18वें एजेंडे में अंबेडकर कालोनी गांव सिरसी में स्टेडियम बनाने, 19वें एजेंडे में वार्ड 8 में विकास कराने, 20वें एजेंडे में गांव फूसगढ़ स्थित गोधाम और नंदीशाला संचालन के लिए बाबा बंसी वाला संस्था को देने, 21वें एजेंडे में वार्ड 17, 22वें एजेंडे में वार्ड 14, 23वें एजेंडे में वार्ड 20, 24वें एजेंडे में वार्ड नंबर 3 में विकास कार्य कराने के बारे मंथन होगा। इसी प्रकार 25वें एजेंडे में तत्कालीन नगर सुधार मंडल के कार्यालय भवन के बेसमेंट व भूतल को किराये पर देने व 26वें तथा आखिरी एजेंडे में मछली विक्रेताओं के लिए भूमि उपलब्ध कराने पर मंथन होगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021