Move to Jagran APP

नीलोखेड़ी की बेटी का जज बनने का सपना पूरा, मध्यप्रदेश में चयनित

नीलनगर में रहने वाली स्वाति शर्मा का जज के तौर पर चयन कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 08:53 AM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 08:53 AM (IST)
नीलोखेड़ी की बेटी का जज बनने का सपना पूरा, मध्यप्रदेश में चयनित

संवाद सूत्र, नीलोखेड़ी : नीलनगर में रहने वाली स्वाति शर्मा का जज के तौर पर चयन कर लिया गया है। शहर की बेटी के जज बनने पर लोगों में खुशी है और सभी स्वाति के परिवार को बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। 11वें रैंक प्राप्त करने वाली स्वाति अपनी सेवाएं मध्य प्रदेश के च्यूडिशियल कार्यालय में देंगी। चयनित स्वाति शर्मा का परिवार पहले ही न्याय प्रणाली से जुड़ा हुआ हैं। दादा लक्ष्मी नारायण शर्मा दिल्ली में, पिता ब्रजेश शर्मा, चाचा राजेश शर्मा, भाई पंचम शर्मा करनाल मे प्रेक्टिस कर रहे हैं। माता वंदना शर्मा व पिता ब्रजेश शर्मा को उनके निवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। बचपन से जज बनने का सपना

loksabha election banner

स्वाति ने बताया कि बचपन से पढ़ाई से लगाव रहा है और लोगों को न्याय दिलवाने में परिवार के सदस्य अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। परिवार से मिली प्रेरणा से बचपन से ही जज बनने की इच्छा थी। स्वाति ने सेंटल्यूक स्कूल नीलोखेड़ी में प्राथमिक शिक्षा ग्रहण की और सातवीं तक प्रताप पब्लिक स्कूल तरावड़ी में पढ़ाई की। दयाल सिंह पब्लिक स्कूल में मिडल से 12वीं तक की शिक्षा प्राप्त की। जज बनने का लक्ष्य लेकर स्वाति दिल्ली चली गई व पांच वर्ष कानून की शिक्षा इंद्रप्रस्थ यूनिविर्सिटी से प्राप्त की। इसके पश्चात राहुल आइएएस ट्रेनिग सेंटर में शिक्षार्थ रही।

स्वाति की 11वीं रैंक

स्वाती शर्मा ने बताया कि परीक्षा के समय करीब 30 हजार विद्याíथयों ने परीक्षा दी और परिणाम में वह 11वें रैंक पर रही। जज के पद पर चयनित कर मध्य प्रदेश में जूडिशियल कार्यालय में पहुंचने के लिए कहा है। स्वाती ने बताया कि पूरा परिवार पहले ही न्याय प्रणाली से जुड़ा हुआ है। इसलिए मैंने भी अपना लक्ष्य यही चुना जिसमें मुझे अपने पूरे परिवार का पूर्ण सहयोग मिला। दादा व माता-पिता ने बताया कि स्वाती ने जो लक्ष्य निर्धारित किया था, उसको प्राप्त कर उससे प्रमाणित कर दिया कि लड़कियां भी किसी से कम नहीं। जरूरत है इनको उत्साहित करने की। शहरवासियों ने बांटी मिठाई

रूबी शर्मा, सृष्टि शर्मा, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष स्वर्ण सिंह, मार्केट कमेटी चेयरमैन जय भगवान सीकरी, विकास शर्मा, अश्विनी शर्मा, पूर्व पार्षद सतपाल, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष लवली कुकरेजा ने बताया कि कस्बे की बेटी का जज बनने पर सिर गर्व से ऊंचा हो गया है। गोल मार्केट में ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, सेवा निवृत उपमंडल अभियन्ता सुरेद्र शर्मा, ब्राह्मण सभा के उपाध्यक्ष सुरेश प्रभाकर ने मिठाई वितरित की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.