संवाद सहयोगी, तरावड़ी : प्रताप पब्लिक स्कूल तरावड़ी में मातृ-दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी शुरूआत प्रताप पब्लिक स्कूल तरावड़ी की निर्देशिका पिथी चौधरी ने की। कार्यक्रम की शुरुआत में ही बच्चों ने तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है मां, हे मां समेत अन्य गीतों पर अपनी प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। इसके अलावा बच्चों ने मदर्स डे को लेकर रंग-बिरंगे कार्ड बनाने के साथ-साथ अपनी बेहतरीन प्रस्तुति देकर माहौल के चार-चांद लगा दिए। इन कार्ड में बच्चों ने अपनी मां के प्रति संवेदनाओं एवं भावनाओं को भी उकेर कर मां का हृदय जीतने का भरसक प्रयास किया।

इसके बाद वरिष्ठ वर्ग के छात्रों ने पास बुलाती है तू, कितना रूलाती है गीत गाकर सभी का दिल जीत लिया। अपने आंचल की छांव में छिपा लेती है मां, कविता गाकर बच्चों ने सभी की आंखें सजल कर दी।

स्कूल परिसर में मां के प्यार को दर्शाने के लिए लघु नाटक भी प्रस्तुत किया गया। जिसमें मां का हृदय कितना विशाल होता है यह दर्शाया गया। निर्देशिका पिथी चौधरी ने इस शुभ अवसर पर हर व्यक्ति के जीवन में मां की अहम भूमिका से अवगत करवाया। प्रधानाचार्य गुर¨वद्र चावला ने छात्रों को मां की भूमिका से रूबरू करवाते हुए बच्चों को मां का हमेशा सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप