Move to Jagran APP

बेकाबू रफ्तार की वजह से होते हैं अधिकतर हादसे : एसपी

जागरण संवाददाता करनाल क्षेत्रिय परिवहन प्राधिकरण विभाग की तरफ से रोड सेफ्टी को लेकर

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 08:08 AM (IST)
बेकाबू रफ्तार की वजह से होते हैं अधिकतर हादसे : एसपी
बेकाबू रफ्तार की वजह से होते हैं अधिकतर हादसे : एसपी

जागरण संवाददाता, करनाल : क्षेत्रिय परिवहन प्राधिकरण विभाग की तरफ से रोड सेफ्टी को लेकर सेक्टर-33 में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में एसपी गंगाराम पूनिया रहे। इस दौरान वाहन चालकों को करीब 200 रिफ्लेक्टर जैकेट, मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए गए।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने कहा कि सड़क पर सेफ्टी बरतना हम सभी की जिम्मेदारी है। अधिकतर हादसे ओवरस्पीड की वजह से होते हैं। सामान्य और तेज गति से वाहन चलाने में सिर्फ 5 से 10 मिनट का अंतर रहता है। महज इतनी जल्दी पहुंचने के चक्कर में जिदगी दांव पर लगाए रखते हैं। शराब पीकर वाहन चलाने से भी 60 से 70 प्रतिशत हादसे होते हैं। आज हमें शपथ लेनी हैं कि यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहनों को चलाए। इससे समाज को एक अच्छा योगदान मिलेगा।

इसके अलावा एडीसी व आरटीए सचिव वीना हुड्डा ने कहा कि सड़क दुर्घटना का दर्द हमें तब महसूस होता है जब अपना कोई दुर्घटना का शिकार हो जाता है। कहीं हादसा हो जाता है तो सबसे पहले उन लोगों को अस्पताल पहुंचाएं, जो घायल हुए हैं। ड्राइवरों को समझाया गया कि इस तरह की हेल्प करने में पुलिस पूछताछ नहीं करेगी। हाईवे ट्रैफिक ब्रांच से एसआई अशोक कुमार ने कहा कि चालान से राजस्व इकट्ठा करना पुलिस का उद्देश्य नहीं है। यह चालान इसलिए किया जाता है कि चालक यातायात नियमों का पालन करें। इससे आपकी और दूसरे की जिदगी भी सेफ रहेगी। इस अवसर पर आरटीए इंस्पेक्टर जोगिद्र ढुल, हाईवे थाना प्रभारी कंवरभान, मोटर वाहन अधिकारी जसमेर सिंह, उप निरीक्षक बलदेव सिंह, जसबीर, रामेश्वर, खेमा, प्रमोद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.