Move to Jagran APP

Fire in Karnal: मिठाई की दुकान में हुआ जोरदार ब्‍लास्‍ट, छह सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग; इलाके में मची अफरा-तफरी

Fire in Karnal करनाल में एक मिठाई की दुकान में भीषण आग लग गई। शॉर्ट सर्किट होने से दुकान में रखे छह सिलेंडर ब्‍लास्‍ट हो गए। इससे आसपास के तीन शोरूम भी आग की चपेट में आ गए। तीनों शोरूम में कई घंटे आग का तांडव रहा। दमकल कर्मियों ने करीब छह घंटे तक लगातार पानी की बौछार की। जिस कारण आग को आगे बढ़ने से रोका जा सका।

By Kapil Kumar Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 08 Apr 2024 01:57 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 01:57 PM (IST)
Fire in Karnal: शॉर्ट सर्किट से मिष्ठान भंडार में रखे छह सिलेंडर फटे

जागरण संवाददाता, करनाल। Fire in Karnal: शहर के पाश एरिया कुंजपुरा रोड स्थित दो मंजिला मिष्ठान भंडार में रविवार रात एक बजे शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई। आग गैस सिलेंडर तक पहुंची तो एक के बाद एक छह सिलेंडर धमाके के साथ फट गए। भंडार के ऊपर सो रहे छह श्रमिकों ने भागकर जान बचाई।

loksabha election banner

सूचना पर मिष्ठान भंडार के मालिक पहुंचे और दमकल विभाग व पुलिस को सूचना दी। इससे पहले ही आग ने पास स्थित दो और शोरूम को चपेट में ले लिया। आग से तीनों शोरूम जलकर राख हो गए। सामान तो जला ही, बिल्डिंग में भी दरारें आ गई। सोमवार सुबह दस बजे तक दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे।

दूसरी मंजिल पर सो रहे थे छह श्रमिक

कुंजपुरा रोड स्थित कर्ण स्वीट्स से जुड़े मोंटू ने बताया कि रात एक बजे उन्हें आग लगने की सूचना मिली। आग शोरूम के आगे से गुजर रही बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट होने के बाद फैली। एडवरटाइजिंग बोर्ड के बाद आग स्वीट्स के अंदर तक चली गई। आग और धुंआ उठने पर स्वीट्स की दूसरी मंजिल पर सो रहे छह श्रमिकों की आंख खुली। जिसके बाद वह नीचे भागे और अपनी जान बचाई। श्रमिकों ने ही उन्हें सूचना दी।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम

वह मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग व पुलिस को सूचित किया। इससे पहले वह श्रमिकों के साथ आग बुझाने में जुटे रहे। इसी दौरान आग गैस सिलेंडर तक पहुंच गई। जिस कारण धमाके के साथ छह सिलेंडर फटे और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

यह भी पढ़ें: राजनीतिक पिच पर नहीं चल पाई चेतन शर्मा की गेंदबाजी, साल 2009 में फरीदाबाद लोकसभा सीट से लड़ा था चुनाव

स्वीट्स को राख करने के बाद आग बराबर में स्थित प्यूमा शोरूम और फिर मोची शोरूम तक पहुंच गई। कुछ ही देर में दमकल विभाग की एक के बाद एक कई गाड़ी मौके पर आई और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इससे पहले आग तीनों शोरूम के ग्राउंड, पहली और दूसरी मंजिल तक पहुंच चुकी थी।

देरी होती तो हो सकती थी पूरी मार्केट राख

तीनों शोरूम में कई घंटे आग का तांडव रहा। दमकल कर्मियों ने करीब छह घंटे तक लगातार पानी की बौछार की। जिस कारण आग को आगे बढ़ने से रोका जा सका। समय रहते आग पर काबू न पाया जाता या आग की सूचना मिलने में देरी होती को कुंजपुरा रोड की पूरी मार्केट राख हो सकती थी।

सीमेंट फेंककर किया आग बुझाने का प्रयास

मोंटू ने बताया कि उनके पास आग बुझाने का कोई साधन नहीं था। कर्ण स्वीट्स और प्यूमा शोरूम के बाद आग मोची शोरूम की ओर बढ़ी। दुकान के बाहर सीमेंट के कट्टे पड़े हुए थे। उन्होंने श्रमिकों की मदद से कट्टों को फाड़कर मोची शोरूम में सीमेंट फेंकना शुरू किया। ताकि आग ज्यादा न फैले। इसी बीच दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।

यह भी पढ़ें: Anil Vij: 'मोदी का परिवार' को लेकर घिरे हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज, सोशल मीडिया से पहले हटाया फिर दी ये सफाई

स्कूटी भी हुई खाक

कर्ण स्वीट्स के बाहर श्रमिकों की एक स्कूटी खड़ी हुई थी। आग के कारण स्कूटी पूरी तरह जल गई। शार्ट सर्किट के बाद बिजली के केबल भी टूटकर गिर गए। जिसके बाद बिजली आपूर्ति बंद की गई। वहीं सामान जलने के साथ घंटों रही आग के कारण शोरूम की दीवारों में दरारें आ गई। तीनों शोरूम के मालिकों का लाखों का नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.