करनाल, जागरण संवाददाता । बजीदा जाटान गांव के समीप से गुजर रहे रेलवे ट्रैक के पास बंद कट्टे में बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई। लोगों ने ट्रैक के पास संदिग्ध हालत में कट्टा होने की सूचना पुलिस को दी थी।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कट्टे को खोला ताे उसमें एक बच्चे का शव देखकर पुलिस कर्मचारियों के भी होश उड़

गए। जिस हालत में बच्चे का शव था, उसे देखते हुए बच्चे की तांत्रिक क्रिया के फेर में हत्या की आशंका भी गहराई हुई है।

सिर पर चोट लगने से हुई मौत 

आसपास के लोगों से पूछताछ कर शव की पहचान के प्रयास भी किए गए, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस ने शव की पहचान नहीं होने पर उसका पोस्टमार्टम करवा दिया। पुलिस का कहना है कि बच्चे की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई है। जबकि पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध दिखने पर दी पुलिस को जानकारी 

सोमवार की शाम को बजीदा जाटान गांव के रेलवे ट्रैक के पास से गुजर रहे राहगीरों को एक कट्टा दिखाई दिया। यह कट्टा ऊपर से बंद किया गया था। राहगीरों काे शक हुआ तो उन्होंने रेलवे पुलिस थाना करनाल को इसकी सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। टीम ने कट्टा खोला तो उसमें एक बच्चे का शव था।उसकी उम्र करीब छह माह के करीब थी। पुलिस ने शव की पहचान के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ की, लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई।

तांत्रिक क्रिया कर की गई बच्चे की हत्या 

बच्चे के सिर पर काले रंग का तिलक लगा था। उसके दोनों हाथों पर काले रंग का धागा भी बांधा हुआ था। कट्टे के अंदर बच्चे के कपड़े भी रखे हुए थे। लिहाजा यह भी आशंका है कि तांत्रिक क्रिया के फेर में बच्चे की हत्या कर उसका शव फेंक दिया गया हो। पुलिस ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज के अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस का कहना है कि बच्चे की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई है।

इलाके के व्यक्ति के आरोपित होने की आशंका 

हालांकि पुलिस के लिए इस मामले को सुलझाना डेढ़ी खीर साबित हो सकता है। क्योंकि अभी तक यह भी मालूम नहीं है कि बच्चे को कट्टे में बंद करके किसी ने चलती ट्रेन से फेंका या फिर उसे इस क्षेत्र के आसपास का ही कोई व्यक्ति फेंक कर चला गया।

रेलवे पुलिस थाने के जांच के अधिकारी सुरेंद्र सिंह के अनुसार बच्चे का शव मिलने के मामले में सजगता से जांच की जा रही है। मृतक बच्चे की पहचान के प्रयास भी किए जा रहे हैं। पुलिस की दो टीम इस मामले की जांच में जुटी है। जल्द ही इस मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट