जागरण संवाददाता, करनाल : एसएस इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चल रही सीबीएसई की राष्ट्रीय स्तर की एयर राइफल व एयर पिस्टल शूटिग चैंपियनशिप में पहले और दूसरे दिन कई रोमांचकारी मुकाबले देखने को मिले। प्रतियोगिता के पहले और दूसरे दिन उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, केरला, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड,

उड़ीसा, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना के खिलाड़ियों ने लक्ष्य पर निशाना साधा। प्रतियोगिता में अंडर-19 आयु वर्ग में उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की विदिशा सक्सेना ने 10 मीटर की एयर राइफल प्रतियोगिता में 397 अंकों के साथ बढ़त बनाई। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल में उत्तराखंड के देहरादून की रिद्धि राज्यपाल ने 371 अंकों के स्कोर के साथ बढ़त बनाई। इधर लड़कों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में राजस्थान के उदयपुर के क्रितीश सिंह ने 392 अंकों के साथ बढ़त बनाई। 10 मीटर एयर पिस्टल में राजस्थान के जयपुर के साकेत केसी ने 373 अंकों के स्कोर के साथ प्रतियोगिता में बढ़त बनाई इस मौके पर सीबीएससी के आब्जर्वर और प्रतियोगिता का संचालन कर रहे नीरज कुमार महाजन ने बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल नतीजे 13 नवंबर को समापन समारोह में घोषित किए जाएंगे। इस मौके पर स्कूल के निदेशक संदीप कक्कड़ ने बताया कि प्रतियोगिता में खिलाड़ी पूरे जोश के साथ हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस शूटिग चैंपियनशिप में जीतने वाले खिलाड़ियों को समापन समारोह में मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिसिपल आम्रपाली दत्ता, सीबीएसई के को-आबजर्वर जश्नदीप सिंह सहित देशभर से आए शूटिग कोच और स्कूल के अध्यापक गण भी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप