Move to Jagran APP

मौन रहकर किसानों ने कृषि कानूनों का विरोध किया

जींद चौक पर किसान आंदोलन के समर्थन में मौन प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शन की अध्यक्षता निफा प्रधान रणजीत सिंह ने की। रणजीत सिंह ने कहा कि किसानों का गेहूं के सीजन का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। अब किसान सीजन से आंदोलन की तरफ लौटने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 06:29 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 06:29 AM (IST)
मौन रहकर किसानों ने कृषि कानूनों का विरोध किया
मौन रहकर किसानों ने कृषि कानूनों का विरोध किया

संवाद सहयोगी, असंध : जींद चौक पर किसान आंदोलन के समर्थन में मौन प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शन की अध्यक्षता निफा प्रधान रणजीत सिंह ने की। रणजीत सिंह ने कहा कि किसानों का गेहूं के सीजन का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। अब किसान सीजन से आंदोलन की तरफ लौटने लगे हैं। इसी कड़ी में निफा के प्रधान रणजीत सिंह ने असंध क्षेत्र के किसानों से अपील की कि वह भी शाम को 5 बजे जींद चौक पर मौन प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में हिस्सेदारी करें। उन्होंने कहा कि आज किसानों के जत्थे लगातार दिल्ली की ओर रवाना हो रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मांग पूरी होने के बाद ही धरनास्थल से उठेंगे। इस मौके पर दिलबाग सिंह, डिपल, जगबीर सिंह, संदीप सिंह, केहर सिंह मौजूद थे।

loksabha election banner

कोरोना संकट में बदले रोडवेज के नियम, अब बस में 30 सवारियां ही बैठेंगी

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना संकट काल में हरियाणा राज्य परिवहन ने भी नियमों में बदलाव किया है। अब रोडवेज की बस में महज 30 सवारियां ही बैठ पाएंगी। थ्री सीटर पर दो सवारियां व टू सीटर पर एक सवारी को जगह दी जाएगी। इसके लिए विभाग की ओर से मार्किंग कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। थ्री सीटर पर बीच वाली जगह पर क्रास मार्किंग की जा रही है ताकि कोई सवारी उस जगह पर ना बैठे। शारीरिक दूरी के नियमों का ध्यान रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। रोडवेज महाप्रबंधक कुलदीप ने बताया कि मुख्यालय की ओर से आए नियमों का पालन किया जा रहा है। बसों को निरंतर सैनिटाइज भी कराया जाएगा। बिना मास्क किसी भी सवारी को बस में नहीं आने दिया जाएगा। इधर प्लेटफार्म टिकट बंद

रेलवे स्टेशन पर भीड़ जमा ना हो इसको लेकर रेलवे विभाग ने प्लेटफार्म टिकट बंद करने का फैसला लिया है। स्टेशन पर अब यात्री केवल यात्रा टिकट ही ले पाएंगे। करनाल रेलवे स्टेशन की बात की जाए तो रोजाना 20 से 22 प्लेटफार्म टिकट बिकती थी। एक टिकट की कीमत 30 रुपये है। इसकी समयावधि भी दो घंटे के लिए होती है। नियम का सख्ती से पालन कराने के लिए राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल की गश्त भी बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.