जागरण संवाददाता, करनाल: घरौंडा के विधायक हरविद्र कल्याण के प्रयास से विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली नगर निगम क्षेत्र की सात कालोनियां वैध हुई थीं। अब इन कालोनियों में विकास कार्यों की शुरुआत हो चुकी है। इन विकास कार्यों के पूरा होने से लोगों को मूलभूत जरूरतें पूरी होने की उम्मीद है। नगर निगम क्षेत्र में पड़ने वाली राजीव पुरम कालोनी की गली नंबर एक के निर्माण कार्य की शुरुआत हो चुकी है। यह गली इंटरलॉकिग से बनकर तैयार होगी। इसके निर्माण कार्य पर लगभग एक करोड़ रुपये खर्च होंगे।

विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में घरौंडा विधानसभा की 21 कालोनियां वैध कराई गई थीं। इसके तहत निगम क्षेत्र में लगने वाली लगभग सात कालोनियां भी वैध हुई हैं। इससे पहले इन सभी कालोनियों में कोई सुविधा नहीं थी लेकिन वैध होने के बाद अब लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं में स्वच्छ पेयजल, बिजली की सुविधा मिलेगी। पानी की पाइप लाइन, स्टॉर्म वाटर, बरसाती पानी की निकासी के लिए पाइप लाइन का कार्य शुरू हो चुका है। इन कालोनियों के लिए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य होना है, जिसके बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

राजीव पुरम कालोनी में इंटर लॉकिग टाइलों से बनेंगी गलियां

जागरण संवाददाता, करनाल: महापौर रेणु बाला गुप्ता ने पार्षद प्रतिनिधि परमजीत लाठर की मौजूदगी में वार्ड नंबर तीन की राजीव पुरम कालोनी में बरसाती पानी की निकासी की पाइप लाइन का कार्य आरंभ कराया। इसी के साथ इंटरलॉकिग पेवर ब्लॉक टाइलों से पक्की गलियां बनाने की भी शुरुआत की गई।

महापौर ने बताया कि दोनों कार्य नागरिकों की सुविधाओं को देखते हुए करवाए जा रहे हैं। पहले गलियों में बरसाती पानी की उचित निकासी के लिए अंडर ग्राउंड पाइप लाइन डाली जाएगी। इसके बाद इंटरलॉकिग टाइलों से पक्की गलियों का निर्माण किया जाएगा। टाइलें लगाने से पहले जीएसबी डालकर मजबूत बेस तैयार किया जाएगा। यह कार्य अगले करीब छह महीनों में पूरे कर लिए जाएंगे। इन कार्यों के होने से राजीव पुरम की गलियों पर बरसात का पानी खड़ा नहीं होगा, जिससे स्थानीय नागरिकों की परेशानी दूर होने के साथ-साथ साफ-सफाई रखने में मदद मिलेगी। पक्की गलियों के बनने से नागरिकों की आवाजाही सुगम होगी।

महापौर ने मौके पर मौजूद नागरिकों को काम शुरू होने पर बधाई दी और कहा कि वे कार्य की देखरेख स्वयं भी करें, ताकि गुणवता को लेकर कोई कमी नहीं हो। उन्होंने निगम इंजीनियरों को भी निर्देश दिए कि काम में गुणवता रखी जाए, लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्य तय समय में पूरा करके दिखाएं। इस मौके पर नगर निगम से एमई लख्मीचंद राघव, जेई मोहित, बीएल कालड़ा, राम प्रकाश शर्मा, एमपी तोमर, कर्ण सिंह, बाबू राम प्रदान, दीपक लाठर व राजेन्द्र गुप्ता उपस्थित रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021