संवाद सहयोगी, घरौंडा: जिला योजनाकार विभाग ने अवैध कालोनी व एक फैक्ट्री पर कार्रवाई की। विभागीय टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अगुवाई में पुलिस बल के साथ जीटी रोड पनप रही अवैध कालोनी को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर दिया। डीटीपी आरएस बाठ का कहना है कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण नहीं होने दिया जायेगा।

वीरवार को जिला योजना कार अधिकारी आरएस बाठ, ड्यूटी मजिस्ट्रेट रवि प्रकाश शर्मा पुलिस बल के साथ जीटी रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन के पास पहुंचे। टीम ने करीब दो एकड़ में काटी जारी अवैध कालोनी पर कार्रवाई करते हुए दो जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर दिया। साथ ही जीसीबी द्वारा कालोनी के अंदर बनाये गए कार्यालय को भी गिरा दिया। विभाग का पीला पंजा यहीं नहीं रुका। टीम ने कोहण्ड गांव के समीप प्रकाश प्रोसेसर फैक्ट्री में बने गोदाम को भी जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त करके फैक्ट्री को सील कर दिया।

वहीं, कार्रवाई को लेकर फैक्ट्री के मालिक पानीपत निवासी अनिल कुमार ने बताया कि इस जगह उनकी फैक्ट्री पिछले बीस साल से है। पिछले दिनों उन्होंने बैंक से लोन लेकर इस बंद फैक्ट्री में रिपेयरिग कराई थी। उन्होंने फैक्ट्री में कोई नया निर्माण नहीं किया लेकिन प्रशासन ने बिना नोटिस दिए फैक्ट्री को पूरी तरह तहस नहस कर दिया है। अनिल कुमार ने बताया कि करीब पांच साल पूर्व मकान बेचकर फैक्ट्री लगाई थी। कोरोना के कारण तीन साल से फैक्ट्री बंद थी। अब फैक्ट्री में काम बढ़ाने की नीयत से बैंक लोन कराया ताकि गुजारा कर सकें। पड़ोसियों की शिकायत पर एसडीएम ने फैक्ट्री का दौरा किया था। सभी कागजात प्रस्तुत कर दिए थे। अधिकारियों ने क्लीन चिट दी थी। करीब छह माह पूर्व फैक्ट्री की रिपेयरिग की तो डीटीपी से नोटिस आया था जिसका जवाब दे दिया था। फिर कोई नोटिस नहीं मिला और अब अचानक फैक्ट्री को तहसनहस कर दिया गया। दोबारा वह सड़क पर आ गए हैं।

-----------

क्या कहते अधिकारी

लोगों द्वारा अवैध कालोनियां काटने के साथ अवैध निर्माण किए जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को सूचित किया जाता है। घरौंडा में एक अवैध कालोनी व फैक्ट्री में बने गोदाम को तोड़ा गया है। फैक्ट्री को सील कर दिया गया। लोग किसी भी प्रकार की अवैध कालोनी में प्लाट खरीदकर मकान आदि न बनाएं।

आरएस बाठ, डीटीपी, करनाल

Edited By: Jagran